Connect with us

देश

Madhya Pradesh: गरबा पंडालों में अब दिखाना होगा ID कार्ड, लव जिहाद के अड्डे बन गये थे गरबा आयोजन

Madhya Pradesh: हालांकि ये पहली मर्तबा नहीं है जब उषा ठाकुर ने गरबा पंडाल का लव जिहाद से कनेक्शन जोड़ा हो। इससे पहले भी वो लव जिहाद को लेकर खुद गरबा पंडाल की विशेष निगरानी रख चुकी है।

Published

on

नई दिल्ली। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की शिवराज सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। शिवराज सरकार में संस्कृति मंत्री उषा ठाकुर (Usha Thakur) ने लव जिहाद और गरबा पंडालों को लेकर अहम बयान दिया है। बता दें कि ऊषा ठाकुर अक्सर अपने बयानों की वजह से सुर्खियों में बनी रहती है।संस्कृति मंत्री उषा ठाकुर ने गरबा को लव जिहाद का बड़ा जरिया बताया है। दरअसल ग्वालियर पहुंची उषा ठाकुर ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि सब लोग सजग और सर्तक है गरबे में जो भी आई वो अपना आइडेंटी कार्ड कार्ड साथ लाए। बगैर पहचान पत्र के गरबा पंडालों में प्रवेश नहीं कर पाएगा। इसके अलावा मंत्री उषा ठाकुर ने गरबा आयोजकों को सलाह और चेतावनी भी दे डाली है। आपको बता दें कि ऊषा ठाकुर डॉ अम्बेड़कर नगर से भाजपा विधायक हैं।

आगे उन्होंने कहा कि ये सलाह भी है और जितने भी संगठन और लोग सभी जागरूक भी है क्योंकि लव जिहाद का एक बड़ा माध्यम बन चुके थे तो ये बहुत अनिवार्य हो जाता है कि कोई भी व्यक्ति गरबों में अपनी पहचान छिपाकर ना आए। बताते चलें कि कुछ दिनों बाद ही नवरात्रि की शुरुआत होने जा रही है। हालांकि ये पहली मर्तबा नहीं है जब उषा ठाकुर ने गरबा पंडाल का लव जिहाद से कनेक्शन जोड़ा हो। इससे पहले भी वो लव जिहाद को लेकर खुद गरबा पंडाल की विशेष निगरानी रख चुकी है।

यहां देखिए वीडियो-

Advertisement
Advertisement
Advertisement