Amritpal Singh: भगोड़ा अमृतपाल सिंह का छठे दिन भी सुराग नहीं, राजस्थान, उत्तराखंड या नांदेड़ भागने की आशंका

वारिस पंजाब दे संगठन का मुखिया और खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह को भगोड़ा हुए आज छठा दिन है। पंजाब पुलिस अब तक अमृतपाल का पता नहीं लगा सकी है। अमृतपाल के फरार होने की कई तस्वीरें और वीडियो सामने आए थे। एक में वो गाड़ी में बैठकर टोल नाका पार करता दिखा था।

Avatar Written by: March 23, 2023 9:05 am
amritpal singh

अमृतसर। वारिस पंजाब दे संगठन का मुखिया और खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह को भगोड़ा हुए आज छठा दिन है। पंजाब पुलिस अब तक अमृतपाल का पता नहीं लगा सकी है। अमृतपाल के फरार होने की कई तस्वीरें और वीडियो सामने आए थे। एक में वो गाड़ी में बैठकर टोल नाका पार करता दिखा था। एक वीडियो में वो जालंधर के गांव में गुरुद्वारा के सामने था। वहीं, एक फोटो में वो एक सहयोगी के साथ बाइक पर बैठकर जाता दिखा। जबकि, एक अन्य फोटो में तेल खत्म होने के बाद अमृतपाल सिंह बाइक समेत जुगाड़ पर बैठा दिखा था। पुलिस अब उसे पकड़ने के लिए हलकान हो रही है।

Amritpal Singh

पंजाब पुलिस के सूत्रों के मुताबिक अमृतपाल सिंह काफी शातिर दिमाग का है। उसने अपना मोबाइल तोड़कर फेंक दिया। अब वो लग्जरी गाड़ियों की जगह बाइक से चल रहा है। सूत्रों के मुताबिक अमृतपाल अब रात में ही ज्यादातर अपने छिपने के ठिकाने से निकलता है और दूसरी जगह जाता है। अमृतपाल के इसी शातिराना अंदाज की वजह से पंजाब पुलिस उसे अब तक पकड़ने में नाकाम रही है। पुलिस को इसी वजह से पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट से फटकार भी लगी है। हाईकोर्ट ने हैरत जताते हुए पूछा था कि 80000 पुलिसकर्मियों के रहते आखिर अमृतपाल सिंह गिरफ्तार क्यों नहीं हुआ?

amritpal singh 2
पंजाब पुलिस ने अमृतपाल के अलग-अलग हुलिए की ये तस्वीरें जारी की हैं।

अमृतपाल आखिरी बार जालंधर जिले के शाहकोट में दिखा था। उसके राजस्थान, उत्तराखंड या महाराष्ट्र के नांदेड़ भागने की भी चर्चा है। महाराष्ट्र पुलिस ने ऐसी चर्चाओं के बाद नांदेड़ आने-जाने वालों की चौकसी भी शुरू की है। पंजाब पुलिस ने अमृतपाल के अलग-अलग हुलिए वाले फोटो जारी किए थे। उसने भागते वक्त सिखों की निहंगों वाली ड्रेस उतारकर पैंट, टीशर्ट और काला चश्मा लगा लिया था। अमृतपाल ने ये कपड़े एक गुरुद्वारा के ग्रंथी से लिए थे। ग्रंथी के मुताबिक अमृतपाल सिंह ने उनको पिस्टल दिखाकर धमकी दी थी। इस मामले में भी पंजाब पुलिस ने अमृतपाल सिंह पर एक और केस दर्ज किया है। उस पर पहले ही राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (एनएसए) और अन्य केस दर्ज किए गए थे।