West Bangal : चुनाव से पहले ममता ने हिंदू तुष्टीकरण की कोशिश की तेज, देखिए क्या-क्या बांट रही हैं दीदी

West Bangal : पश्चिम बंगाल में कोरोना(Corona) महामारी की बात करें तो यहां कोरोना संक्रमण के 2 लाख 35 हजार से अधिक मामले सामने आ चुके हैं। रोजाना 3 हजार से अधिक नए संक्रमण के मामले सामने आ रहे हैं।

Avatar Written by: September 25, 2020 2:30 pm
mamta banerjee

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल में कोरोना के प्रकोप के बीच दुर्गा पूजा को लेकर ममता सरकार ने हर पंडाल को धनराशि बांटने का ऐलान किया है। बता दें कि दुर्गा पूजा की तैयारियों को देखते हुए ममता बनर्जी ने घोषणा की है कि अगले माह दुर्गा पूजा का त्योहार बड़ी एहतियात के साथ पूरा होगा। पश्चिम बंगाल में ममता सरकार ने दुर्गा पूजा को लेकर बड़ी घोषणा की है। बता दें कि दुर्गा पूजा का आयोजन करने वाली पूजा समितियों को ममता सरकार की ओर से 50,000 रुपये दिए जाएंगे। इतना ही नहीं, 80,000 फेरी वालों को भी 2000 की धन राशि एकमुश्त दी जाएगी। दुर्गा पूजा को लेकर ममता बनर्जी ने नियमों को बताते हुए जानकारी दी कि इस साल दुर्गा पूजा पंडाल में सांस्कृतिक कार्यक्रमों के आयोजन की अनुमति नहीं होगी। उन्होंने कहा कि, इस बार दुर्गा पूजा में लगने वाले पंडाल चारों तरफ से खुले होंगे। इसके अलावा हर द्वार पर कोरोना संकट को देखते हुए हर प्रवेश द्वार पर सैनिटाइजर की व्यवस्था की जाएगी। साथ ही साथ मास्क पहनना अनिवार्य होगा। सामाजिक दूरी का विशेष ध्यान दिया रखा जाएगा।

mamta banerji

बता दें कि पश्चिम बंगाल में मनाए जाने वाले दुर्गा पूजा का त्योहार बड़े ही धूमधाम से मनाया जाता है। पूरे देश से लोग इस पूजा को देखने जाते हैं। कोलकाता के पंडालों की भव्यता और खूबसूरती देश भर में चर्चा का विषय रहती है। लेकिन इस साल कोरोना महामारी के कारण काफी कुछ बदल जाएगा। पंडालों में होने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रमों पर भी प्रतिबंध रहेगा।

Kolkata Durga pandal

वहीं पश्चिम बंगाल में कोरोना महामारी की बात करें तो यहां कोरोना संक्रमण के 2 लाख 35 हजार से अधिक मामले सामने आ चुके हैं। रोजाना 3 हजार से अधिका नए संक्रमण के मामले सामने आ रहे हैं। ऐसे में बहुत जरूरी है कि श्रद्धा के साथ सुरक्षा का ध्यान आम लोग भी रखें।