Connect with us

देश

Who is Syed Abu Dojana: कौन हैं सैयद अबू दोजाना?, जिसके घर पर ED का चला हंटर

Land for job Scam: बता दें कि आरजेडी नेता अबू दोजाना पेशे से बिल्डर हैं। वो सीतामढ़ी के सुरसंड से विधायक रह चुके हैं। वो लालू यादव के खासमखास माने जाते है। सूत्रों के मुताबिक बिहार में बन रहे एक मॉल के कंस्ट्रक्शन की जिम्मेदारी अबू दोजाना की कंपनी के पास है। बताया जाता है कि ये मॉल लालू यादव के फैमली का है। हालांकि इसकी कोई स्पष्ट जानकारी नहीं है।

Published

Abu Dojana

नई दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate ) का एक्शन इस वक्त दिल्ली से लेकर बिहार तक चल रहा है। जमीन के बदले नौकरी देने के मामले में ईडी ने बिहार के पूर्व सीएम लालू यादव के परिवार और उनके करीबियों पर सख्ती कार्रवाई कर रही है। इसी बीच IRCTC घोटाले को लेकर पटना में आरेडी के पूर्व विधायक सैयद अबू दोजाना के घर ईडी की छापेमारी चल रही है। इसके अलावा ये भी खबर है कि दोजाना के 15 ठिकानों पर ईडी का एक्शन जारी है। अबू दोजाना लालू यादव के बेहद करीबी माने जाते हैं। जिसके बाद लालू यादव की मुश्किलें बढ़ सकती है। इसके अलावा ईडी का हंटर लालू की तीन बेटियां हेमा, रागिनी और चंदा के घर पर चला है। गौरतलब है कि इससे पहले जमीन के बदले नौकरी घोटाले में सीबीआई की टीम आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव और उनकी पत्नी राबड़ी देवी से भी पूछताछ कर चुकी है। बता दें कि

कौन है अबू दोजाना?

बता दें कि आरजेडी नेता अबू दोजाना पेशे से बिल्डर हैं। वो सीतामढ़ी के सुरसंड से विधायक रह चुके हैं। वो लालू यादव के खासमखास माने जाते है। सूत्रों के मुताबिक बिहार में बन रहे एक मॉल के कंस्ट्रक्शन की जिम्मेदारी अबू दोजाना की कंपनी के पास है। बताया जाता है कि ये मॉल लालू यादव के फैमली का है। हालांकि इसकी कोई स्पष्ट जानकारी नहीं है। फिलहाल मॉल के निर्माण पर रोक लगा दी गई है।

इससे पहले भी पटना में बने रहे मॉल में भी अबू दोजाना का नाम सामने आ चुका है। बता दें कि पहली मर्तबा नहीं है जब सैय्यद अबू दोजाना के खिलाफ एक्शन हुआ हो। इससे पहले साल 2018 में आयकर विभाग की टीम ने सख्त कार्रवाई की थी।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement