एक बार फिर भारत का मुरीद हुआ WHO, धारावी में कोरोना संक्रमण हुआ कम तो तारीफ में कही ये बात

विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने भी इसकी तारीफ की है। डब्ल्यूएचओ ने धारावी का उदाहरण देते हुए कहा है कि राष्ट्रीय और वैश्विक एकजुटता के साथ आक्रामक कार्रवाई से महामारी को रोका जा सकता है।

Written by: July 11, 2020 8:53 am

नई दिल्ली। देश में कोरोनावायरस का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है। भारत में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या लगभग 8 लाख के करीब पहुंच गई है, जबकि इस वायरस से मरने वाले लोगों का आंकड़ा 21604 हो गया है। वहीं राज्यों की बात करे तो महाराष्ट्र में कोरोना अभी भी बेकाबू है लेकिन राहत की बात यह है कि एशिया की सबसे बड़ी झुग्गी बस्ती में संक्रमण अब नियंत्रण में है।

Coronavirus

विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने भी इसकी जमकर तारीफ की है। डब्ल्यूएचओ ने धारावी का उदाहरण देते हुए कहा है कि राष्ट्रीय और वैश्विक एकजुटता के साथ आक्रामक कार्रवाई से महामारी को रोका जा सकता है।

विश्व स्वास्थ्य संगठन के प्रमुख टेड्रोस एडहानोम गेब्रेयेसुस ने कहा, ”दुनिया में कई ऐसे उदाहरण हैं कि महामारी गंभीर स्थिति में पहुंचने पर भी इसे दोबारा नियंत्रण में लाया जा सकता है। इनमें से कुछ उदाहरण इटली, स्पेन, साउथ कोरिया और धारावी- मुंबई महानगर का एक अति सघन आबादी वाला इलाका- हैं। समुदाय को शामिल करने, टेस्टिंग, ट्रेसिंग, आइसोलेशन और इलाज संक्रमण के चेन को तोड़ने और वायरस को दबाने के लिए अहम है।”

Tedros Adhanom Ghebreyesus

आपको बता दें कि महाराष्ट्र देश में सबसे अधिक प्रभावित राज्य में सबसे ऊपर है, यहां अब तक 2,30,599 मामले आ चुके हैं, वहीं 9,667 लोग हताहत हुए हैं। बीते 24 घंटे में 417 लोगों की जान जा चुकी है।