Connect with us

देश

योगी आदित्यनाथ का फरमान हर किसी को मिले राशन, प्रदेश में न तो कोई भूखा रहे न भूखा सोए

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को कोर टीम के साथ समीक्षा बैठक की। इस दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ ने स्पष्ट निर्देश दिए कि प्रदेश में कहीं पर भी कोई भूखा न रहे।

Published

on

yogi-adityanath

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को कोर टीम के साथ समीक्षा बैठक की। इस दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ ने स्पष्ट निर्देश दिए कि प्रदेश में कहीं पर भी कोई भूखा न रहे। कम्युनिटी किचन से जरूरतमंदों में और शेल्टर होम्स के निराश्रितों में पहले की तरह ही बेहतर ढंग से सबको भोजन मिलता रहे, यह सुनिश्चित होता रहे कि प्रदेश में न तो कोई भूखा रहे न भूखा सोए।

CM Yogi Angry

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को अपने कार्यालय में टीम-11 के साथ कोरोनावायरस के संक्रमण को लेकर बैठक की। बैठक में सीएम योगी ने कहा कि किसी के पास राशन कार्ड हो या ना हो, आधार कार्ड हो या ना हो, वह शहर का नागरिक हो अथवा गांव का, अगर वह जरूरतमंद है तो उसे खाद्यान्न अवश्य मिले, उन्होंने घुमंतू लोगों तक भी भोजन और राशन उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।

इसके साथ योगी आदित्यानाथ ने ये भी निर्देश जारी किए

मुख्यमंत्री ने बताया, प्रदेश में हॉटस्पॉट बस्तियों में 1648 डोर स्टेप डिलेवरी मिल्क बूथ-मैन ने दूध वितरित किया। इन बस्तियों में 317276 राशन काडरें पर खाद्यान्न वितरण किया गया है। इनके साथ ही प्रदेश में हॉटस्पॉट वाले क्षेत्र में 2.29 फूड पैकेट्स की डिलीवरी की गई है। हमने कम्युनिटी किचन को लेकर हर जिले में पैसा दिया है। यह व्यवस्था बहुत अच्छी चल रही है। इसे आगे बढ़ाना होगा।

CM Yogi Adityanath

उन्होंने कहा कि अब प्रदेश में कम्युनिटी किचन का मोहल्ले के हिसाब से सर्वे किया जाना है। योगी ने इस बात पर खासा जोर दिया कि प्रदेश में कहीं पर कोई भी व्यक्ति भूखा न रहे, इसका ध्यान रखना अति आवश्यक है।

yogi-adityanath

कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम के विषय पर हुई इस समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया कि हॉटस्पॉट चिन्हित किए गए क्षेत्रों में लॉकडाउन का खासतौर पर बेहद सख्ती से पालन किया जाए।

Advertisement
Advertisement
Advertisement