लखनऊ के “शाहीन बाग” को योगी सरकार का अल्टीमेटम, 24 घंटे में खाली करें वरना…

योगी सरकार लखनऊ के शाहीनबाग पर सख्त हो गई है। लखनऊ प्रशासन ने घण्टाघर पर प्रदर्शन कर रही महिलाओं को अल्टीमेटम दिया है। उन्हें 24 घण्टे के अंदर घण्टाघर खाली करने का अल्टीमेटम दिया गया है।

Written by: January 31, 2020 5:31 pm

नई दिल्ली। योगी सरकार लखनऊ के शाहीनबाग पर सख्त हो गई है। लखनऊ प्रशासन ने घण्टाघर पर प्रदर्शन कर रही महिलाओं को अल्टीमेटम दिया है। उन्हें 24 घण्टे के अंदर घण्टाघर खाली करने का अल्टीमेटम दिया गया है। इस बीच अगर महिलाएं उस जगह को खाली नही करेंगी तो लखनऊ पुलिस घण्टाघर पर प्रदर्शन कर रही महिलाओं को हटाएगी।

CAA Protest

नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (एनआरसी) के विरोध में लखनऊ के घंटाघर पर  प्रदर्शन चल रहा है। यह प्रदर्शनकारी भी शाहीनबाग की तर्ज पर डटे हुए हैं। प्रशासन इससे पहले भी उनसे जगह खाली करने के लिए कह चुका है मगर महिलाएं तैयार नहीं हुई।

खास बात यह भी है कि कमिश्नरेट सिस्टम लागू होने के बाद पहली बार लखनऊ में पिछले शनिवार को ही धारा 144 लगाई गई है। बावजूद इसके घंटाघर पर लगातार नेताओं का आना-जाना लगा हुआ है। पुलिस धारा 144 को क्रियान्वित करने की योजना पर भी काम कर रही है। पुलिस ने पूरे इलाके में छावनी में तब्दील कर दिया है।

cm yogi adityanath

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 1 फरवरी से दिल्ली विधानसभा चुनावों में प्रचार के लिए निकल रहे हैं। इस बीच लखनऊ प्रशासन का यह अल्टीमेटम खासा मायने रखता है।