Connect with us

लाइफस्टाइल

Kitchen Tips: अगर आम खाने के हैं शौकीन, तो ये टिप्स मीठे आम खरीदने में कर सकते हैं आपकी मदद

Kitchen Tips: कुछ लोगों को मीठे आम काफी पसंद होते हैं लेकिन उसे खरीदने में काफी डरते हैं कि कहीं आम कच्चा या खट्टा न निकल जाए। तो अगर आपके साथ भी ऐसी ही समस्या आती है तो हम आपके लिए कुछ टिप्स लेकर आए हैं जिनकी सहायता से आप पके और मीठे आमों की खरीदारी कर सकते हैं

Published

on

नई दिल्ली। शायद ही कोई होगा जिसे आम खाना पसंद नहीं होगा। साल में एक बार आने वाले इस फल का सभी बेसब्री से इंतजार करते हैं। कुछ लोगों को मीठे आम काफी पसंद होते हैं लेकिन उसे खरीदने में काफी डरते हैं कि कहीं आम कच्चा या खट्टा न निकल जाए। तो अगर आपके साथ भी ऐसी ही समस्या आती है तो हम आपके लिए कुछ टिप्स लेकर आए हैं, जिनकी सहायता से आप पके और मीठे आमों की खरीदारी कर सकते हैं…

1.पके हुए और मीठे आम दूसरे आमों की अपेक्षा नरम होते हैं। आम खरीदते समय उसे हाथ से हल्का सा दबाकर देखें, अगर आम नरम लगता है तो ये पका हुआ है। लेकिन इस बात का ध्यान रखें कि फल को ज्यादा जोर से न दबाए नहीं तो ये पिलपिला और खराब हो सकता है।

2.कई बार आम ऊपर से तो पका हुआ दिखता है लेकिन अंदर से काफी कच्चा होता है। ऐसे में ध्यान रखें, ज्यादा टाइट आम न खरीदें। ज्यादा पके आम भी खरीदने से भी बचें। ऐसे आम अंदर से सड़े हुए हो सकते हैं।

3.आम अपनी सुगंध से भी मीठे होने की पहचान करा देता है। आम की छड़ी के पास सूंघकर चेक करें, अगर तेज मीठी खुशबू आ रही हो तो आम अंदर से मीठा निकलेगा। वहीं अगर बदबू आ रही है तो ये आम अंदर से सड़ा हुआ हो सकता है, ऐसे आम को खरीदने से बचें।

4.जरूरी नहीं कि सभी लाल रंग के आम स्वाद में मीठे निकलें, हरा या गुलाबी रंग का आम पका हुआ होता है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement