निवेशकों को रिझाने मुंबई पहुंचे सीएम योगी, अक्षय कुमार से हुई मुलाकात, देखें तस्वीरें

CM Yogi: इसी साल सितंबर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने  भारत में ‘सबसे बड़ा’ फिल्म सिटी यमुना एक्सप्रेसवे पर हस्तिनापुर क्षेत्र के पास बनाने का ऐलान किया था।

Avatar Written by: December 1, 2020 9:37 pm
CM yogi Akshay kumar

मुंबई। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार को मुंबई पहुंचे। यहां वो उद्योगपतियों से मुलाकात करेंगे और उन्हें यूपी में निवेश करने के लिए प्रेरित करेंगे। बता दें कि सीएम योगी यूपी में फिल्म सिटी के निर्माण को लेकर काफी उत्साहित हैं, ऐसे में वो उद्योगपतियों, बैंकर्स और फिल्म जगत की हस्तियों से मुलाकात कर उन्हें उत्तर प्रदेश में निवेश करने के लिए आमंत्रित करेंगे। बता दें कि ताजा जानकारी के मुताबिक सीएम योगी ने मुंबई के होटल ट्राइडेंट में सुपरस्टार अक्षय कुमार से मुलाकात की। कार्यक्रम के मुताबिक सीएम योगी बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज में लखनऊ नगर निगम के बांड को औपचारिक रूप से लांच भी करेंगे। इसके बाद औद्योगिक घरानों से उत्तर प्रदेश में निवेश को लेकर चर्चा करेंगे। माना जा रहा है कि मुलाकातों के दौर के बाद सीएम योगी मीडिया से भी बात कर सकते हैं। इस दौरे के बाद सीएम योगी बुधवार को मुंबई से लखनऊ के लिए रवाना होंगे।

तस्वीरों में देखिए सीएम योगी और अक्षय कुमार की मुलाकात

  • CM Yogi Mumbai

  • CM Yogi Mumbai film city

  • CM Yogi Mumbai akshay kumar

बता दें कि बता दें, इसी साल सितंबर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने  भारत में ‘सबसे बड़ा’ फिल्म सिटी यमुना एक्सप्रेसवे पर हस्तिनापुर क्षेत्र के पास बनाने का ऐलान किया था। इस प्रोजेक्ट को लेकर यूपी सरकार ने कदम बढ़ा भी दिए हैं। गौरतलब है कि फिल्म उद्योग के कई प्रमुख सदस्यों के साथ एक बैठक में यूपी के मुख्यमंत्री ने नई फिल्म सिटी के लिए अपने प्रस्ताव पर चर्चा की थी। इसमें कई बड़े फिल्मी सितारे शामिल हुए थे।

New Film City in UP CM Yogi

वहीं फिल्म सिटी के निर्माण को लेकर सरकार के एक प्रवक्ता ने बताया कि यूपी में कानून व्यवस्था बेहतर है ऐसे में यहां निवेश के मौके बढ़ जाते हैं, इसके अलावा बढ़ते हवाई संपर्क के चलते यहां पर निवेश का माहौल माकूल है। उन्होंने कहा कि नए एक्सप्रेस वे, डिफेंस कॉरिडोर, जेवर एजयरपोर्ट और फिल्म सिटी राज्य सरकार की छवि को बेहतर करने में मददगार साबित होंगे।