Ind vs Aus T20 series: टीम इंडिया को एक बड़ा झटका, रवींद्र जडेजा हुए T20 सीरीज से बाहर

Ind vs Aus T20 series: भारत (India) और ऑस्ट्रेलिया (Australia) के बीच टी20 सीरीज (T20 series) खेली जा रही है। इस सीरीज के दूसरे मुकाबले से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है। ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को टीम से बाहर कर दिया है।

Avatar Written by: December 5, 2020 10:04 am
jedega shardul

नई दिल्ली। भारत (India) और ऑस्ट्रेलिया (Australia) के बीच टी20 सीरीज (T20 series) खेली जा रही है। इस सीरीज के दूसरे मुकाबले से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है। ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को टीम से बाहर कर दिया है। ये फैसला उन्हें चोट लगने के चलते लिया गया है। बता दें कि उन्हीं के दम पर टीम इंडिया ने आखिरी वनडे और पहला टी20 मैच जीता है। लेकिन अब चोट लगने की वजह से वो आगे सीरीज नहीं खेल पाएंगे।

jadega

इस खिलाड़ी को टीम इंडिया में मिली जगह

रवींद्र जडेजा के टीम से बाहर होने के बाद तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर को जगह मिल गई है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने जडेजा की हेल्थ के बारे में अपडेट दी। उन्होंने कहा कि जडेजा निगरानी में हैं और शनिवार को जरूरत पड़ने पर उन्हें और स्कैन के लिए ले जाया जाएगा। जडेजा, जिन्होंने भारत को 161 रनों के शानदार स्कोर तक पहुंचाया था उनको पारी के अंतिम ओवर में हेलमेट पर गेंद लगी थी, जबकि इससे पहले वे पैर से परेशान थे।

BCCi

BCCI ने इस बारे में एक बयान जारी किया है। उन्होंने कहा, “रवींद्र जडेजा ने 4 दिसंबर, 2020 को कैनबरा में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहली टी20 मैच की पहली पारी के अंतिम ओवर में अपने माथे के बायीं ओर चोटिल होने के बाद एक निरंतरता बनाए रखी। बीसीसीआइ की मेडिकल टीम द्वारा पारी के ब्रेक के दौरान ड्रेसिंग रूम में नैदानिक ​​मूल्यांकन के आधार पर उनके बीमार होने की पुष्टि की गई थी। जडेजा निगरानी में हैं और शनिवार सुबह मूल्यांकन के आधार पर आवश्यकता पड़ने पर आगे के स्कैन के लिए ले जाया जाएगा। वह आगे सीरीज में हिस्सा नहीं लेंगे।”

Indian cricketer Shardul Thakur

भारत की अब T20I टीम में कौन-कौन है

विराट कोहली (कप्तान), केएल राहुल (VC & WK), शिखर धवन, मयंक अग्रवाल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, हार्दिक पांड्या, संजू सैमसन (WK), वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी, दीपक चाहर, टी नटराजन और शार्दुल ठाकुर।

Support Newsroompost
Support Newsroompost