Connect with us

खेल

CWG 2022: भारत की शेरनी नीतू के बाद अमित पंघाल ने भी CWG में मारा गोल्डन पंच, हिंदुस्तान की झोली में हो रही पदकों की बारिश

Published

amit and neetu

नई दिल्ली। भारत की नीतू के देश के नाम 48-51 किग्रा के पहले राउंड में हरा दिया है। इसके साथ ही उन्होंने एक और गोल्ड देश के नाम किया है। भारतीय महिला मुक्केबाज नीतू घणसण ने 45-48 किग्रा मिनिमम वेट फाइनल में इंग्लैंड की डेम-जेड रेस्टन को हराया। इसके साथ ही ये भारत की झोली में ये 14वां गोल्ड आ चुका है।

neetu singh

अमित का भी गोल्डन पंच 

इसके बाद भारत के असली हीरो अमित पंघाल ने भी 48-51 किग्रा फ्लाईवेट फाइनल मुकाबले में इंग्लैंड के मुक्केबाज कियारान मैकडोनाल्ड को शिकस्त देकर भारत की झोली में एक और गोल्ड मेडल डाला। नीतू के बाद अमित के गोल्ड जीतने के बाद भारत की झोली में ये 15वां गोल्ड आ चुका है।

मुक्केबाजी में पहले भारत की बेटी नीतू घंघास ने भारत की झोली में कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के दौरान 14वां गोल दागा। इसके बाद अमित पंघाल भी पीछे नहीं रहे। उन्होंने भी 51 किग्रा भारवर्ग में इंग्लैंड के मुक्केबाज को हराकर देश के नाम 15वां गोल्ड मेडल डाल कर सभी भारतवासियों को गौरवानवित होने का अवसर दिया। पंघाल ने पिछली बार सिल्वर मेडल मिला था लेकिन इस बार उन्होंने अपनी मेहनत की बदौलत मेडल के रंग को बदकर सुनहरा कर दिया और देश की झोली में गोल्ड मेडल डाल दिया। इस दौरान जजों ने पंघाल को 10-10 अंक दिए और दूसरे राउंड में 5 में से 4 जजों ने अमित को 10-10 अंक दिए। वहीं, बात करें नीतू घंघास की तो उन्होंने 48 किलो भार वर्ग में इंग्लैंड की बॉक्सर को शिकस्त दी। मुक्केबाजी के वक्त नीतू काफी कूल नजर आ रही थी। तीन राउंड तक चली मुक्केबाजी में नीतू ने अपना परचम लहराए रखा और हिंदुस्तान को इस साल का 14वां गोल्ड दिलाकर देश का नाम रोशन करने का काम किया।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement