खेल रत्न के लिए रोहित शर्मा, अजुर्न अवार्ड के लिए ईशांत, शिखर, दीप्ति शर्मा नामांकित

बीसीसीआई ने राजीव गांधी खेल रत्न के लिए इस साल रोहित शर्मा को नामांकित करने का फैसला किया है।

Written by: May 30, 2020 8:49 pm

मुंबई। बीसीसीआई ने राजीव गांधी खेल रत्न के लिए इस साल रोहित शर्मा को नामांकित करने का फैसला किया है। इसके अलावा बीसीसीआई ने अजुर्न अवार्ड के लिए ईशांत शर्मा, शिखर धवन के साथ महिला टीम की खिलाड़ी दीप्ति शर्मा को नामांकित किया है। बीसीसीआई ने शनिवार को बयान जारी कर यह जानकारी दी।

rohit sharma1

आईएएनएस ने पहले ही अपनी रिपोर्ट में बताया था कि बीसीसीआई अर्जुन अवार्ड के लिए दीप्ति का नाम भेज सकती है।

deepti sharma

बीसीसीआई ने एक बयान में कहा, “भारतीय सरकार के खेल मंत्रालय ने एक जनवरी, 2019 से लेकर 31 दिसंबर, 2019 तक के कार्यकाल के लिए आवेदन मांगे थे।”

Shikhar Dhawan

बयान में बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा, “हमने इन नामों को चुनने से पहले काफी सारा डाटा देखा और कई पैमानों को लेकर चर्चा की। रोहित ने एक बल्लेबाज के तौर पर कई सारे बेंचमार्क तय किए हैं और वो सब हासिल किया है जो कई सारे खिलाड़ी नहीं कर पाए। हमें लगता है कि वह खेल रत्न पाने के हकदार हैं।”

Ishant Sharma

उन्होंने कहा, “ईशांत टेस्ट टीम के सबसे सीनियर खिलाड़ी हैं और भारत को नंबर-1 टीम बनाने में उनका अच्छा खासा योगदान रहा है। शिखर भी लगातार अच्छा कर रहे हैं और आईसीसी टूर्नामेंट्स में उनका प्रदर्शन काफी अहम रहा है। वहीं दीप्ति बेहतरीन हरफनमौला खिलाड़ी हैं और टीम की सफलता में उनका योगदान भी काफी उपयोगी रहा है।”