Connect with us

खेल

BCCI In Action: टी-20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के खराब प्रदर्शन पर सारे सिलेक्टर्स को बीसीसीआई ने किया बर्खास्त, रोहित की कप्तानी पर भी लटकी तलवार!

ऑस्ट्रेलिया में हुए टी-20 विश्व कप के सेमीफाइनल तक टीम इंडिया काफी उतार-चढ़ाव के बाद पहुंची थी। पाकिस्तान तक से वो हार गई थी। सेमीफाइनल में टीम इंडिया को इंग्लैंड ने 10 विकेट से करारी मात दी थी। तभी से सवाल उठ रहे थे कि कई खिलाड़ियों को फॉर्म से बाहर होने के बाद भी टीम में रखा गया।

Published

chetan sharma and rohit sharma

मुंबई। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने ऑस्ट्रेलिया में बीते दिनो हुए टी-20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के खराब प्रदर्शन के बाद कड़ा कदम उठाया है। बीसीसीआई ने शुक्रवार रात मुख्य सिलेक्टर चेतन शर्मा समेत सभी नेशनल सिलेक्टर्स को बर्खास्त कर दिया। बीसीसीआई ने अब फिर नेशनल सिलेक्टर्स के लिए आवेदन मांगे हैं। ऑस्ट्रेलिया में हुए टी-20 विश्व कप के सेमीफाइनल तक टीम इंडिया काफी उतार-चढ़ाव के बाद पहुंची थी। पाकिस्तान तक से वो हार गई थी। सेमीफाइनल में टीम इंडिया को इंग्लैंड ने 10 विकेट से करारी मात दी थी। तभी से सवाल उठ रहे थे कि कई खिलाड़ियों को फॉर्म से बाहर होने के बाद भी टीम में रखा गया। वे नाकाम रहे और खिलाए भी जाते रहे। इन सब आलोचनाओं के बाद बीसीसीआई ने नेशनल सिलेक्टर्स को बर्खास्त करने का कदम उठाया है। बताया जा रहा है कि कैप्टन रोहित शर्मा को भी बड़ा झटका दिया जा सकता है।

नए नेशनल सिलेक्टर्स को रखने के लिए बीसीसीआई ने अपने ट्विटर हैंडल पर जानकारी दी है। सीनियर टीम के सिलेक्टर्स के लिए कई तरह के मानदंड पूरे करने होंगे। 5 साल तक किसी भी क्रिकेट समिति का सदस्य होने पर सिलेक्टर्स के लिए मान्य नहीं होगा। सिलेक्टर्स के 5 पद खाली बताए गए हैं। इस पद के लिए कम से कम 7 टेस्ट मैच या 10 वन-डे या 30 मैच फर्स्ट क्लास क्रिकेट का खेला होना चाहिए। साथ ही 5 साल पहले क्रिकेट से संन्यास लिया हुआ हो। बीसीसीआई ने सिलेक्टर्स पद के लिए 28 नवंबर शाम 6 बजे तक आवेदन मंगाए हैं।

Rohit Sharma 1

इस बीच, उड़ती-उड़ती खबर ये भी है कि टी-20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की कप्तानी कर रहे रोहित शर्मा के बारे में भी बड़ा फैसला हो सकता है। रोहित पर आरोप लग रहा है कि उन्होंने न खुद ही कप्तान जैसा प्रदर्शन किया और न ही टीम को मोटिवेट करने में सफल रहे। ऐसे में उनकी कप्तानी पर भी तलवार लटकती नजर आ रही है। बताया जा रहा है कि आने वाले दिनों में रोहित और टीम के कुछ सदस्यों के बारे में बीसीसीआई अहम फैसले लेने जा रही है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement