पूर्व लेफ्ट आर्म स्पिनर मोंटी पनेसर ने किसान आंदोलन पर पॉप सिंगर रिहाना को चर्चा के लिए किया आमंत्रित

दुनिया की मशहूर पॉप सिंगर रिहाना (pop singer Rihanna) ने भारत में जारी किसान आंदोलन के समर्थन में एक ट्वीट किया है। उनके इस ट्वीट के बाद इंग्लैंड के पूर्व लेफ्ट आर्म स्पिनर मोंटी पनेसर (Former left arm spinner Monty Panesar)ने किसान आंदोलन पर चर्चा के लिए रिहाना को आमंत्रित किया है।

आईएएनएस Written by: February 3, 2021 12:33 pm
Pop Singer Rihanna & Monty Panesar

लंदन। दुनिया की मशहूर पॉप सिंगर रिहाना ने भारत में जारी किसान आंदोलन के समर्थन में एक ट्वीट किया है। उनके इस ट्वीट के बाद इंग्लैंड के पूर्व लेफ्ट आर्म स्पिनर मोंटी पनेसर ने किसान आंदोलन पर चर्चा के लिए रिहाना को आमंत्रित किया है। 38 साल के पनेसर ने रिहाना के ट्वीट का जवाब देते हुए कहा कि वह अपने अपने रेडियो कार्यक्रम ‘द फुल मोंटी’ में रिहाना का इंटरव्यू करना चाहते हैं।

Monty Panesar England

पनेसर ने कहा, “मैं इस शनिवार अपने पंजाब रेडियो और एशियन एफएक्स रेडियो पर अपने रेडियो कार्यक्रम ‘द फुल मोंटी’ में भारत में जारी किसान आंदोलन पर आप का इंटरव्यू करना चाहूंगा।”

32 साल की रिहाना ने अपने ट्वीट में सीएनएन का एक आर्टिकल का लिंक शेयर किया था। इस लिंक के साथ रिहाना ने लिखा, “हम इस पर बात क्यों नहीं कर रहे हैं।?”

Pop Singer Rihanna

पिछली बार 2012-13 में इंग्लैंड की टीम जब भारत दौरे पर आई थी तो पनेसर ने 10 विकेट लेकर इंग्लैंड की सीरीज जीत में अहम योगदान दिया था। उन्होंने इंग्लैंड के लिए 50 टेस्ट मैचों में 167 विकेट लिए हैं।

पॉप स्टार रिहाना ने किसान आंदोलन का किया समर्थन, कंगना ने लगाई फटकार, कहा- ‘मूर्ख’

नए कृषि कानूनों (Farm Laws) को लेकर राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की सीमाओं पर किसानों का आंदोलन लगातार जारी है। किसानों के आंदोलन को 2 महीनों से अधिक वक्त हो चुका है। दिल्‍ली के सिंघु बॉर्डर, टिकरी बॉर्डर और गाजीपुर बॉर्डर पर बड़ी संख्‍या में किसान डटे हुए हैं। प्रदर्शनकारी किसानों की मांग है कि जब तक ये कानून वापस नहीं होंगे। वे यह आंदोलन नहीं खत्‍म करेंगे। इस आंदोलन को बड़े सितारों से समर्थन मिल रहा है। इसी बीच  अंतर्राष्ट्रीय पॉप स्टार रिहाना (Rihanna) ने मंगलवार को भारत में चल रहे किसानों के आंदोलन को अपना समर्थन दिया। रिहाना के इस ट्वीट के तुरंत बाद बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत (Kangana Ranaut) ने उन्हें करारा जवाब दिया है।

रिहाना ने ट्वीट कर लिखा, ‘हम इस बारे में बात क्यों नहीं कर रहे हैं?’ इसके साथ ही उन्होंने अपने ट्वीट में #FarmersProtest को भी दर्ज किया है।

हालांकि, कंगना ने रिहाना को जवाब देने का फैसला किया और उन्हें संबोधित करते हुए मूर्ख और डमी जैसे विशेषणों का इस्तेमाल करते हुए ट्वीट किया।कंगना ने लिखा है- कोई भी इस बारे में बात नहीं कर रहा है, क्योंकि वे किसान नहीं, आतंकवादी हैं। ये भारत को बांटने की कोशिश कर रहे हैं, ताकि चीन हमारे कमजोर टूटे हुए राष्ट्र को अपने कब्जे में ले सके और इसे अमेरिका की तरह ही चीनी उपनिवेश बना सके..। चुप हो जाओ तुम मूर्ख, हम आपकी तरह अपना देश नहीं बेच रहे हैं।

अभी कुछ दिन पहले ही बॉलीवुड अभिनेत्री ने ट्वीट कर किसान आंदोलन का समर्थन करने वाले भारतीयों को आतंकवादी कहा था।

जानिए ग्रेटा थनबर्ग ने क्या कहा?

रिहाना के ट्वीट के बाद पर्यावरण एक्टिविस्ट ग्रेटा थनबर्ग (Greta Thunberg) ने भी किसान आंदोलन को लेकर ट्वीट किया। ग्रेटा ने ट्विटर पर लिखा,  हम भारत में जारी किसान आंदोलन के साथ एकजुटता के साथ खड़े हैं।

Support Newsroompost
Support Newsroompost