Connect with us

खेल

Zaheer Abbas: पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर जहीर अब्बास की नाजुक हालत, ICU में कराया गया शिफ्ट

Zaheer Abbas: दरअसल पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर (Former Pakistani Cricketer) जहीर अब्बास (Zaheer Abbas) खराब सेहत के चलते लंदन (London) के एक अस्पताल में भर्ती हुए हैं।

Published

on

Zaheer Abbas

नई दिल्ली। पाकिस्तान (Pakistan) के हवाले से इस वक्त बड़ी खबर (Big Breaking) सामने आ रही है। दरअसल पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर (Pakistani Cricketer) जहीर अब्बास (Zaheer Abbas) खराब सेहत के चलते लंदन (London) के एक अस्पताल में भर्ती हुए हैं। बताया जा रहा है कि उन्हें खराब सेहत के चलते अब गहन चिकत्सक कक्ष (ICU) में शिफ्ट कर दिया गया है। अपने समय के दिग्गज खिलाड़ी रहे जहीर अब्बास (Zaheer Abbas) कोरोना महामारी (Covid Pandemic) से पीड़ित थे। इसके बाद अचानक से उनकी तबीयत बिगड़ गई। पाकिस्तानी मीडिया जियो न्यूज के अनुसार जहीर अब्बास को पैडिंगटन के सेंट मैरी अस्पताल में भर्ती कराए जाने के तीन दिन बाद आईसीयू (ICU) में भेज दिया गया है। इसका मतलब हुआ कि अब्बास की हालत ज्यादा ही खराब है। पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर जहीर अब्बास (Zaheer Abbas) की वर्तमान में 74 वर्ष की उम्र है।

Zaheer Abbas

अब्बास डायलिसिस पर हैं 

अपने जमाने के मशहूर और कलात्मक बल्लेबाजों में से एक जहीर अब्बास को लंदन पहुंचने के बाद निमोनिया हो गया था। पाकिस्तानी मीडिया हाउस जियो न्यूज के सूत्रों ने बताया कि ‘जहीर अब्बास अभी डायलिसिस पर हैं और डॉक्टरों ने उन्हें किसी से भी ना मिलने की सलाह दी है।’

Zaheer Abbas

अपने समय के महान बल्लेबाजों में से एक जहीर अब्बास ने अपने क्रिकेट करियर में कुल 72 टेस्ट मैच खेले और 5062 रन बनाएं। वहीं, दूसरी तरफ अब्बास ने 62 वनडे मैचों में 2572 रन भी बनाएं। इसके अलावा प्रथम श्रेणी क्रिकेट में उन्होंने 459 मैचों में 34843 रन बनाये, जिसमें 108 शतक और 158 अर्धशतक शामिल हैं।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद जहीर अब्बास ने एक टेस्ट और तीन एकदिवसीय मैच में आईसीसी के मैच रेफरी के तौर पर भी अपनी भूमिका निभाई है। बता दें कि जहीर अब्बास को लिसा स्टालेकर और जॉक कैलिस के साथ साल 2020 में ICC (अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) के हॉल ऑफ फेम में भी शामिल किया गया था।

Advertisement
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Advertisement
Advertisement
Advertisement