India vs England: मोटेरा स्टेडियम की भव्यता देखकर बोल पड़े स्टोक्स, कुछ स्टेडियम ऐसे भी

India vs England: भारत और इंग्लैंड (India vs England) के खिलाड़ियों ने 24 फरवरी से मोटेरा के सरदार पटेल स्टेडियम (Sardar Patel Gujarat Stadium) में खेले जाने वाले टेस्ट डे-नाइट टेस्ट मैच के लिए अपनी ट्रेनिंग शुरू कर दी है और उन्होंने सोशल मीडिया पर अपनी ट्रेनिंग की कुछ तस्वीरें और वीडियो भी साझा की है।

आईएएनएस Written by: February 20, 2021 4:03 pm
Sardar Patel Stadium

अहमदाबाद। भारत और इंग्लैंड (India vs England) के खिलाड़ियों ने 24 फरवरी से मोटेरा के सरदार पटेल स्टेडियम (Sardar Patel Gujarat Stadium) में खेले जाने वाले टेस्ट डे-नाइट टेस्ट मैच के लिए अपनी ट्रेनिंग शुरू कर दी है और उन्होंने सोशल मीडिया पर अपनी ट्रेनिंग की कुछ तस्वीरें और वीडियो भी साझा की है। एक लाख 10 हजार की क्षमता के साथ यह स्टेडियम दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम बन चुका है। सभी टिकटें बिक चुकी हैं। नवंबर 2014 के बाद से पहली बार इस स्टेडियम में कोई अंतर्राष्ट्रीय मैच खेला जाएगा।

Sardar Patel Stadium2

इंग्लैंड ने पहला टेस्ट जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली थी, लेकिन मेजबान भारत ने दूसरा टेस्ट 317 रनों से जीतकर सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है। शुरूआती दोनों टेस्ट चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला गया था। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने ट्विटर पर एक वीडियो एक साझा किया है, जिसमें बेन स्टोक्स तेज गेंदबाजी का अभ्यास करते हुए नजर आए। स्टोक्स ने कहा, “कुछ स्टेडियम ऐसे भी है और लोकल म्यूजिक से पूरे दिन मदद मिली।”

भारतीय विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत ने जिम में कप्तान विराट कोहली, हार्दिक पंड्या, इशांत शर्मा और स्थानीय खिलाड़ी अक्षर पटेल के साथ अपनी एक तस्वीर शेयर करते हुए कहा, “मोटेरा स्टेडियम में टीम के साथ हमारा पहला जिम प्रशिक्षण सत्र। मोटेरा में नई सुविधा के लिए शानदार, अहमदाबाद में क्रिकेट के लिए ऐसी विश्व स्तरीय सुविधाएं देखने के लिए बहुत अच्छा है। 24 तारीख को यहां मैदान में उतरने की उम्मीद है।”

Sardar Patel Stadium3

प्रशासन ने तीसरे टेस्ट के लिए स्टेडियम में 50 फीसदी दर्शकों को शामिल होने की मंजूरी दी है। इंग्लैंड को यहां दो टेस्ट और पांच टी-20 मुकाबले खेलने हैं। भारतीय चयनकर्ताओं ने तीसरे टेस्ट के लिए 17 सदस्यीय अपनी टीम की घोषणा कर दी है। तेज गेंदबाज शार्दूल ठाकुर को विजय हजारे ट्रॉफी के लिए रिलीज कर दिया गया है और अब उमेश यादव को उनकी जगह भारतीय टीम में शामिल किया जाएगा।

Support Newsroompost
Support Newsroompost