टीम के साथ दुर्व्यवहार का भारत ने लिया बदला, ब्रिस्बेन के मैदान में 33 साल से अजेय कंगारुओं को दी पटखनी

IND VS AUS: भारत ने यहां गाबा इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच के पांचवें और आखिरी दिन मंगलवार को आस्ट्रेलिया को तीन विकेट से हारा दिया है। खास बात यह है कि टीम इंडिया ने ब्रिस्बेन के मैदान में 33 साल बाद यह विजय हासिल की है। भारत ने ऑस्ट्रेलिया को उसके घर में ही 2-1 से मात दी है। 

Avatar Written by: January 19, 2021 1:08 pm
India Vs Aus

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) ने मंगलवार को यहां गाबा इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए चौथे टेस्ट मैच में आस्ट्रेलिया को तीन विकेट से हरा दिया। इसके साथ भारत ने चार मैचों की सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली। साथ ही भारत ने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी भी अपने पास बरकरार रखा है। खास बात यह है कि टीम इंडिया ने ब्रिस्बेन के मैदान में 33 साल बाद यह विजय हासिल की है। इससे पहले ब्रिस्बेन में खेले जा रहे चौथे और अंतिम टेस्ट मैच को जीतने के लिए ऑस्ट्रेलिया ने भारत के सामने 328 रन का मुश्किल लक्ष्य दिया।

India Vs Aus

भारत ने पिछले आस्ट्रेलिया दौरे पर 2018-19 में यह ट्रॉफी आस्ट्रेलिया में ही जीती थी। भारत की इस जीत के हीरो रहे युवा बल्लेबाज ऋषभ पंत, शुभमन गिल और अनुभवी चेतेश्वर पुजारा। गिल ने 91 रनों की पारी खेल भारत की जीत की उम्मीदें जगाई जिन्हें पुजारा ने संघर्षपूर्ण 56 और पंत ने नाबाद 89 रनों की पारी खेल पूरा किया।

गिल और पुजारा ने 114 रनों की साझेदारी की। इसके बाद पुजारा ने पंत के साथ 61 रन जोड़े। पंत ने फिर वॉशिंगटन सुंदर के साथ मिलकर 53 रन जोड़ टीम को जीत दिलाई। पंत के साथ बेहतरीन साझेदारी करने वाले सुंदर ने 22 रन बनाए। आस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 369 रन बनाए थे। भारत पहली पारी में 336 रन ही बना सकी थी। पहली पारी के आधार पर आस्ट्रेलिया दूसरी पारी में 33 रनों की बढ़त लेकर उतरी थी। दूसरी पारी में मोहम्मद सिराज ने पांच और शार्दूल ठाकुर ने चार विकेट ले आस्ट्रेलिया को दूसरी पारी में 294 रनों पर सीमित कर दिया था। भारत को हालांकि 328 रनों की मुश्किल चुनौती मिली थी, जिसे उसने अपने जुझारूपन और हार न मानने की जिद से हासिल कर लिया।

पीएम मोदी ने ट्वीट कर दी बधाई

वहीं टीम इंडिया की इस शानदार जीत पर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने भी ट्विटर के जरिए बधाई दी है।

Support Newsroompost
Support Newsroompost