राजकोट में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को दी 36 रनों से मात, सीरीज 1-1 से बराबर

इस जीत के साथ भारत तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज में 1-1 की बराबरी पर आ गया है। अब सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला 19 जनवरी को बेंगलुरु में खेला जाएगा।

Written by: January 17, 2020 9:43 pm

नई दिल्ली। राजकोट में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए दूसरे एकदिवसीय अंतर्राष्ट्रीय मैच में ऑस्ट्रेलिया को हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 36 रनों से हराया। टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था जिसमें भारत ने ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 341 रनों का विशाल टारगेट दिया था।

KL Rahul And Finch

इस जीत के साथ भारत तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज में 1-1 की बराबरी पर आ गया है। अब सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला 19 जनवरी को बेंगलुरु में खेला जाएगा।

Manish Pandey catch

इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने 50 ओवर में 6 विकेट गंवाए 340 रन बनाए और ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 341 रनों का टारगेट दिया। जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 49.1 ओवर में 304 रन पर ऑलआउट हो गई। इस मैदान पर तीन वनडे में टीम इंडिया की यह पहली जीत है। इससे पहले 2013 में इंग्लैंड और 2015 में दक्षिण अफ्रीका ने हराया था।

Shikhar Dhawan

बल्लेबाजी की बात करें तो भारत की तरफ से सबसे अधिक रन शिखर धवन ने बनाएं। उन्होंने 90 गेंदों में 96 रन बनाएं, जिसमें 13 चौके और 6 छक्का शामिल रहा। इसके अलावा कप्तान विराट कोहली ने 78 रन, लोकेश राहुल ने 80 और रोहित शर्मा ने 42 रनों का योगदान दिया।

Finch And virat Kohali

वहीं ऑस्ट्रेलिया की तरफ से एडम जाम्पा ने सबसे ज्यादा 3 विकेट झटके और केन रिचर्डसन को 2 विकेट मिले। जहां ऑस्ट्रेलिया ने टीम में बिना बदलाव के खेला तो वहीं भारत ने अपनी टीम में दो बदलाव किए थे। चोटिल ऋषभ पंत के स्थान पर मनीष पांडे टीम को जगह मिली थी। लोकेश राहुल ने इस मैच में भी विकेटकीपर की जिम्मेदारी निभाई। शार्दुल ठाकुर के स्थान पर नवदीप सैनी को मौका मिला।

भारत की गेंदबाजी की बात करें तो मोहम्मद शमी ने 3, नवदीप सैनी ने 2, रवींद्र जडेजा ने 2 और कुलदीप यादव ने भी 2 विकेट लिया। इसके अलावा जसप्रीत बुमराह को एक विकेट मिला।