भारतीय कोच रवि शास्त्री का विराट कोहली पर बयान, कहा- उनका होना युवाओं के लिए मौका

भारत (India) और आस्ट्रेलिया (Australia) के बीच खेले जाने वाले टेस्ट मैच (Test match) 17 दिसंबर से शुरू हो रहे हैं। भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) पहले टेस्ट मैच खेलेंगे। जिसके बाद वो वापस भारत लौट जाएंगे। हालांकि वो बाकी के तीन मैच नहीं खेलेंगे।

Avatar Written by: November 23, 2020 1:53 pm
Ravi Shastri And Virat Kohli

सिडनी। भारत (India) और आस्ट्रेलिया (Australia) के बीच खेले जाने वाले टेस्ट मैच (Test match) 17 दिसंबर से शुरू हो रहे हैं। भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) पहले टेस्ट मैच खेलेंगे। जिसके बाद वो वापस भारत लौट जाएंगे। हालांकि वो बाकी के तीन मैच नहीं खेलेंगे। क्योंकि जनवरी में उनके पहले बच्चे का जन्म होगा।

virat kohli match

भारतीय टीम के कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने इस पर अपना बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि कोहली का न होना युवा खिलाड़ियों को अपने आप को साबित करने का मौका देगा। उन्होंने ये बयान एबीसी स्पोर्ट से बात करते हुए दिया।

आगे उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि उन्होंने सही फैसला लिया है। यह पल बार-बार नहीं आते। उनके पास मौका है, वह वापस जा रहे हैं। मुझे लगता है कि वह इससे खुश हैं।

Virat Kohli and Ravi Shastri

उन्होंने कहा, अगर आप देखेंगे कि भारत ने पिछले पांच-छह साल में क्या किया है तो इसमें किसी को संदेह नहीं रहेगा कि इसके लिए वह एक बड़ा कारण हैं। इसलिए उनकी कमी खलेगी, लेकिन विपदा मौका लेकर आती है। टीम में काफी सारे युवा खिलाड़ी हैं और यह उनके लिए मौका है।

आपको बता दें कि कोहली हालांकि वनडे और टी-20 सीरीज में हिस्सा लेंगे और 17 दिसंबर से शुरू हो रहे पहला टेस्ट भी खेलेंगे। वह फिर अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए भारत लौट जाएंगे। बता दें कि विराट और अनुष्का जल्द ही एक बच्चे के पेरेंट्स बनने वाले हैं। जनवरी 2021 में उनके बच्चे की आने की उम्मीद है।