Connect with us

खेल

India T20 Squad for West Indies: भारतीय टीम का वेस्टइंडीज दौरे के लिए ऐलान, विराट कोहली हुए सीरीज से बाहर

India T20 Squad: दरअसल, भारतीय टीम का वेस्टइंडीज दौरे के लिए ऐलान हो चुका है। बीसीसीआई ने गुरुवार को ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। इस दौरे में रोहित शर्मा टीम की कमान संभालेंगे।

Published

on

ind vs wi

नई दिल्ली। भारतीय टीम आजकल इंग्लैंड के दौरे (England Tour) पर है। इंग्लैंड दौरे में एक टेस्ट मैच और 3 टी-20 मैचों का समापन हो गया है, 3 मैचों की वनडे सीरीज (One Day Series) का दूसरा मैच गुरुवार 14 जुलाई को खेला जाना है। वनडे सीरीज के पहले मैच में भारतीय टीम ने इंग्लैंड को 10 विकेट रहते शिकस्त दी। जिसके चलते टीम सीरीज में 1-0 की बढ़त के साथ आगे है। इसी बीच भारतीय T-20 टीम के हवाले से उसके आने वाले वेस्टइंडीज दौरे के लिए बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल, भारतीय टीम (Indian Cricket Team) का वेस्टइंडीज दौरे के लिए ऐलान हो चुका है। बीसीसीआई ने गुरुवार को ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। इस दौरे में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) टीम की कमान संभालेंगे। इसके अलावा वेस्टइंडीज दौरे के लिए बीसीसीआई ने जो ट्वीट किया है उसमें विराट कोहली नजर नहीं आ रहे हैं। जिसका मतलब हुआ कि विराट को वेस्टइंडीज के साथ खेली जाने वाली टी-20 सीरीज में लिए टीम में शामिल नहीं किया गया है।


ये है WI दौरे के लिए भारतीय टीम का दल

रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, एस अय्यर, दिनेश कार्तिक, रिषभ पंत, रविंद्र जडेजा, हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, रवि विश्नोई, आर अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, आवेश खान, हर्षल पटेल और अर्शदीप सिंह। इसके यदि केएल राहुल और कुलदीप यादव की बात करें तो उनका टीम में शामिल होना उनकी फिटनेस पर निर्भर करेगा।

भारत-वेस्टइंडीज टी-20 मैच के लिए तय स्थान

1 टी20 मैच- 29 जुलाई, पोर्ट ऑफ स्पेन

2 टी20 मैच- 1 अगस्त, सेंट किट्स व नेविस

3 टी20 मैच- 2 अगस्त, सेंट किट्स व नेविस

4 टी20 मैच- 6 अगस्त, फ्लोरिडा, अमेरिका

5 टी20 मैच- 7 अगस्त, फ्लोरिडा, अमेरिका

इन सभी मैचों का आयोजन भारतीय समयानुसार रात 8 बजे से शुरु होगा। इस टी-20 सीरीज में भारत के दिग्गज खिलाड़ी विराट कोहली को आराम दिया गया है। गौरतलब है कि विराट लंबे समय से खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं। इन सब के बाद इस सीरीज से विराट को फिलहाल बाहर रखा गया है। इस साल ऑस्ट्रेलिया में टी-20 विश्व कप का आयोजन होना है। इसके चलते भारतीय टीम अपने बेस्ट 11 टीम को तलाशने में लगी हुई है। इसके अलावा विश्व कप  के लिहाज से यह सीरीज काफी अहम मानी जा रही है।

Advertisement
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Advertisement
Advertisement
Advertisement