India VS Australia: T20 में भारतीय टीम का जलवा बरकरार, लगातार दूसरे मैच में दी ऑस्ट्रेलिया को शिकस्त, सीरीज पर कब्जा

India VS Australia: इस मैच में शिखर धवन (Shikhar Dhawan), हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) और विराट कोहली (Virat Kohli) की धमाकेदार बल्लेबाजी पारियों की वजह से भारत ने ऑस्ट्रेलिया को इस मैच में 6 विकेट से मात दी है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच यह सीरीज का दूसरा T20 मुकाबला सिडनी में खेला गया।

Avatar Written by: December 6, 2020 6:18 pm
Virat Kohali Indian Cricket team

नई दिल्ली। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी क्रिकेट मैचों की सीरीज में जहां वनडे में भारतीय टीम को सीरीज गंवानी पड़ी। वहीं भारतीय टीम का जलवा T20 में बरकरार रहा है। भारतीय टीम ने दूसरे T20 मैच में भी ऑस्ट्रेलिया पर अपनी जीत दर्ज की है। लगातार भारत ने 10 T20 मैच में अपने को अजेय बनाए रखा है। इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ T20 सीरीज में भारत की यह जीत बड़ी हो गई है। भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 T20 मैच की इस सीरीज में 2-0 से बढ़त बना ली है। इस सीरीज में भारतीय बल्लेबाजों का जलवा बरकरार रहा है। वहीं भारतीय गेंदबाजों ने भी इस सीरीज में जमकर अपनी गेदबाजी की ताकत का परिचय दिया है।

Hardik Pandya

इस मैच में शिखर धवन, हार्दिक पांड्या और विराट कोहली की धमाकेदार बल्लेबाजी पारियों की वजह से भारत ने ऑस्ट्रेलिया को इस मैच में 6 विकेट से मात दी है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच यह सीरीज का दूसरा T20 मुकाबला सिडनी में खेला गया। इससे पहले भारत ने इसी सीरीज के पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 11 रनों से मात दी थी। भारत के सामने इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने 195 रन का लक्ष्य जीत के लिए रखा था जिसे भारत ने दो गेंद शेष रहते हासिल कर लिया। भारत की ओर से शिखर धवन ने 52, विराट कोहली ने 40 और हार्दिक पांड्या ने 22 गेंदों पर 42 रन की पारी खेली।

Shikhar Dhawan

सीरीज के इस दूसरे मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरी और मैथ्यू वेड ने टीम को बेहतरीन शुरुआत दी। उन्होंने 25 गेंदों पर अर्धशतक पूरा किया और कुल 32 गेंदों पर 58 रन की पारी खेली। वेड के अलावा टीम के लिए स्टीव स्मिथ ने 46 रन बनाए। वहीं मैक्सवेल ने 22, हेनरिकेस ने 26 और मार्कस स्टॉयनिस ने 7 गेंदों पर 16 रन की पारी खेली। इस मैच में भारत की गेदबाजी भी बेहतरीन रही इसके तहत टी नटराजन ने सबसे अधिक दो विकेट लिए, वहीं चहल और ठाकुर को एक एक विकेट मिला। ऑस्ट्रेलिया ने 5 विकेट के नुकसान पर 194 रन बनाए और जीत के लिए भारत के सामने 195 रन का लक्ष्य रखा।

KL Rahul

इस लक्ष्य का पीछा करने के लिए भारत की तरफ से सलामी बल्लेबाज के रूप में केएल राहुल (30) और शिखर धवन ने शुरुआत की। दोनों ने पहले विकेट के लिए 5.2 ओवर में 56 रन जोड़े। इसके बाद धवन ने कोहली के साथ 39 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी की। एक वक्त ऐसा भी आया जब लगा की भारत के हाथ से ये मैच खिसक गया लेकिन हार्दिक पांड्या ने आखिरी ओवर में भारत को जब जीत के लिए 14 रन की जरूरत थी तो दो छक्के लगाकर मैच को खत्म किया। हार्दिक पांड्या को इस पारी के लिए इस मैच में मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड दिया गया।

Support Newsroompost
Support Newsroompost