Connect with us

खेल

IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम को लगा बहुत बड़ा झटका, इस स्टार खिलाड़ी को हो गया कोरोना

IND vs ENG: बता दें कि साल 2021 में विश्व चैपियनशिप (World Championship) के बाद इंग्लैंड और भारत के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत हुई थी।

Published

on

Indian Team

नई दिल्ली। टीम इंडिया को इस साल इंग्लैंड (IND vs ENG) के साथ टैस्ट मैच खेलना है। ऐसे में टीम के लिए एक बुरी खबर सामने आ रही है। खबर टीम इंडिया के ऑलराउंडर आर अश्विन (R Ashwin) को लेकर है। दरअसल, अश्विन कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। ऐसे में अब इंग्लैंड (England) के दौरे लिए आर अश्विन (R Ashwin) नहीं जाएंगे। बता दें कि साल 2021 में विश्व चैपियनशिप (World Championship) के बाद इंग्लैंड (England) और भारत (India) के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत हुई थी। उस वक्त कोरोना महामारी (Corona Pandemic) की वजह से इस सीरीज के आखिरी मैच को स्थगित करना पड़ा था। तब दोनों क्रिकेट बोर्ड के बीच एक सहमती हुई थी कि इस सीरीज को 2022 में पूरा किया जाएगा।

अश्विन हुए कोरोना पॉजिटिव  

R Ashwin

इंग्लैंड के साथ होने वाले टेस्ट मैच के लिए इंडिया के लिए बुरी खबर है कि आर अश्विन इस दौरे के लिए रवाना नहीं हो पाए हैं। इसकी वजह आर अश्विन का कोरोना पॉजिटिव पाया जाना है। अश्विन फिलहाल क्वारंटाइन में हैं। बता दें कि अश्विन के कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी भारतीय क्रिकटे बोर्ड, बीसीसीआई (BCCI)  ने दी। जानकारी के अनुसार बीसीसीआई (BCCI) के एक सूत्र ने एक निजी मीडिया हाउस को बताया है कि आर अश्विन (R Ashwin) इंग्लैंड (England) के दौरे के लिए नहीं गए हैं, क्योंकि वह कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। हो सकता है कि वह 1 जुलाई से होने वाले टेस्ट मैच से पहले ठीक हो जाए।

 टेस्ट मैच के लिए भारतीय स्क्वाड:

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, चेतेश्वर पुजारा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, प्रसिद्ध कृष्णा।

indian team 2

बता दें कि साल 2021 में शुरू हुए 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम इंग्लैड की टीम से 2-1 आगे चल रही है। उस वक्त भारतीय टीम के कोच रवि शास्त्री थे, वहीं इस साल भारतीय टीम में कोच के तौर पर राहुल द्रविड़ मौजूद रहेंगे।

Advertisement
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Advertisement
Advertisement
Advertisement