भारत से बाहर होगा आईपीएल-13, इन दो देशों के बीच आयोजन की रेस

कोरोना संकट के बीच कुछ देशों ने क्रिकेट खेलने की दिशा में कदम आगे बढ़ाए हैं वहीं बीसीसीआई को भी इंडियन प्रीमियर लीग का 13वां सीजन आयोजित करने का हौसला मिला है। बीसीसीआई आईपीएल के आयोजन को लेकर पूरी तरह से गंभीर है।

Avatar Written by: July 3, 2020 3:02 pm

नई दिल्ली। कोरोना संकट के बीच कुछ देशों ने क्रिकेट खेलने की दिशा में कदम आगे बढ़ाए हैं वहीं बीसीसीआई को भी इंडियन प्रीमियर लीग का 13वां सीजन आयोजित करने का हौसला मिला है। बीसीसीआई आईपीएल के आयोजन को लेकर पूरी तरह से गंभीर है।

IPL 2020

भारतीय बोर्ड आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप को लेकर आधिकारिक ऐलान का इंतजार कर रहा है, लेकिन सूत्रों के बीसीसीआई का आईपीएल के आयोजन को लेकर अपना होमवर्क पूरा है और इस बाबत जल्द ही घोषणा किए जाने की उम्मीद है। बीसीसीआई के अधिकारी ने बताया यूएई और श्रीलंका के रूप में बीसीसीआई ने दो देशों में आयोजन के लिए पसंद किया है और बोर्ड जल्द ही फाइनल नाम का ऐलान करेगा कि किस देश की किस्मत में आईपीएल का आयोजन आता है।

BCCi

उन्होंने कहा कि हमारा मूल विचार और कोशिश भारत में ही आईपीएल के आयोजन की थी, लेकिन कोरोनावायरस के कारण अब यह संभव नहीं है। अब टूर्नामेंट का आयोजन यूएई या श्रीलंका में आयोजित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि हमें आयोजन देश को लेकर आखिरी निर्णय लेना अभी बाकी है, लेकिन संभावना पूरी यह है कि 13वां संस्करण भारत के बाहर ही आयोजित होगा। भारत में हालात ऐसे नहीं दिखते कि एक या दो शहर में ही सारी टीमों का जमावड़ा किया जा सके। हालांकि, मैच क्लोज डोर में किए जा सकते हैं, लेकिन यह खिलाड़ियों और आम जनता की सुरक्षा के लिहाज से सही नहीं होगा।

आईपीएल के आयोजन को लेकर अधिकारी ने कहा श्रीलंका और यूएई के बीच मुकाबला है, लेकिन यह देखना होगा कि इसमें किस देश में कोरोनावायरस के लिहाज से हालात बेहतर हैं। वहीं, खिलाड़ियों के रहने सहित बाकी इंतजाम की सहूलियत पर भी विचार करना होगा। कुल मिलाकर जल्द ही इस पर फैसला लिया जाएगा।

Support Newsroompost
Support Newsroompost