IPL 2020 : आज से शुरू होगी आईपीएल की जंग, आमने-सामने होंगे सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस

IPL 2020: आईपीएल (IPL 2020) के 13वें सीजन (IPL Season-13) की शुरुआत आज यानी शनिवार से होने जा ही है। दुनिया की इस सबसे बड़ी पेशेवर टी20 लीग (T-20) के इतिहास की दो सबसे सफल टीमें- मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) और चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) पहले मैच में एक दूसरे से भिड़ेंगी।

Avatar Written by: September 19, 2020 10:32 am
chennai super kings and mumbai indians

chennai super kings and mumbai indians

नई दिल्ली। आईपीएल (IPL 2020) के 13वें सीजन (IPL Season-13) की शुरुआत आज यानी शनिवार से होने जा ही है। दुनिया की इस सबसे बड़ी पेशेवर टी20 लीग (T-20) के इतिहास की दो सबसे सफल टीमें- मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) और चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) पहले मैच में एक दूसरे से भिड़ेंगी। बेशक दोनों टीमें लीग की विजयी शुरुआत चाहेंगी, लेकिन राह किसी भी आसान नहीं रहेगी।

ipl-13

दोनों टीमों का फैन बेस काफी मजबूत है और जब यह दोनों टीमें मैदान पर उतरती हैं तो स्टेडियम में इनके फैंस सीटों पर खड़े हो जाते हैं लेकिन इस बार कोविड-19 (Covid-19) के कारण स्टेडियम में फैंस नहीं होंगे और खाली स्टेडियम में मैच खेले जाएंगे। निश्चित तौर पर फैंस की कमी टीमों को खलेगी।

वहीं, दोनों टीमों की बात की जाए तो चेन्नई को लीग से पहले ही दो बड़े झटके लगे हैं। सुरेश रैना और हरभजन सिंह व्यक्तिगत कारणों से इस बार आईपीएल नहीं खेल रहे हैं। दोनों सीएसके की अहम कड़ी माने जाते थे। ऐसे में कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के लिए इन दोनों की भरपाई करना मुश्किल होगा।

chennai super kings and mumbai indians 2

लेकिन धोनी वो कप्तान माने जाते हैं जो किसी भी सूरत में टीम को संभाल लेते हैं और निश्चित तौर रैना-भज्जी के बिना टीम को आगे कैसे ले जाना है यह धोनी ने सोच लिया होगा। स्पिन में टीम के पास राहुल चहर और क्रूणाल के कंधों पर ही टीम का भार होगा।

Support Newsroompost
Support Newsroompost