पेस अगले साल होने वाले ओलंपिक के राजस्व को लेकर ‘चिंतित’

पेस ने भारतीय चैम्बर आफ कॉमर्स द्वारा आयोजित वेबिनार सत्र के दौरान कहा, ” मैं वास्तव में ओलंपिक को लेकर चिंतित हूं क्योंकि यह मेरे इतिहास और मेरी विरासत के लिए प्रासंगिक है। मैं टोक्यो ओलंपिक के साथ अंतिम सीजन दौरे पर था।”

Avatar Written by: June 20, 2020 4:44 pm

कोलकाता। दिग्गज भारतीय टेनिस स्टार लिएंडर पेस ने शनिवार को कहा कि अगले साल तक के लिए स्थगित हुए टोक्यो ओलंपिक को लेकर वह चिंतित हैं। पेस ने साथ ही कहा कि कोविड-19 महामारी के कारण वैश्विक अर्थव्यवस्था प्रभावित हो रही है और ऐसे में वह इस बात को लेकर चिंतित है कि अगर ओलंपिक खेलों का आयोजन बिना दर्शकों के होता है तो इन खेलों के लिए राजस्व कैसे आएगा।

Leander peas

बुधवार को ही 47 साल के हुए पेस ने भारतीय चैम्बर आफ कॉमर्स द्वारा आयोजित वेबिनार सत्र के दौरान कहा, ” मैं वास्तव में ओलंपिक को लेकर चिंतित हूं क्योंकि यह मेरे इतिहास और मेरी विरासत के लिए प्रासंगिक है। मैं टोक्यो ओलंपिक के साथ अंतिम सीजन दौरे पर था।”

उन्होंने सवाल पूछते हुए कहा, “लेकिन अब इसे अगस्त 2021 तक के लिए स्थगित कर दिया गया है और साथ ही वैश्विक अर्थव्यवस्था में भी कमी होती जा रही है। ऐसे में ओलंपिक के लिए सभी कॉरपोरेट प्रायोजक अभी भी ओलंपिक का समर्थन करने के लिए कैसे खड़े होंगे। जापान का खेल प्रशासन भी ओलंपिक का संचालन कैसे कर पाएगा, खासकर तब जब अगर इसका आयोजन बिना दर्शकों के होता है तो राजस्व कहां से आ रहा है?”

पेस ने आगे कहा, ” क्या आप कल्पना कर सकते हैं कि वैक्सीन आने से पहले एक पेशेवर एथलीट कोविड-19 से संक्रमित हो सकता है। यह खेल को कितना पीछे ले जाएगा। लेकिन मुझे पता है कि हम इस लड़ाई को जीतने जा रहे हैं और खेल इस लड़ाई को जीतेंगे।”

Leander peas

यह पूछे जाने पर कि स्वास्थ्य संकट के बीच आमतौर पर खेल कैसे होगा, उन्होंने कहा, ” जैसा कि हम जानते हैं कि कोविड-19 के बाद यह वैसा ही होगा। मुझे लगता है कि कबड्डी जैसे खेल नहीं हो सकता, कुश्ती को होने में थोड़ा समय लगेगा। लेकिन गोल्फ, टेनिस, रेस, तैराकी और साइक्लिंग जैसे खेल, सामाजिक दूरी के साथ हो सकते हैं।”