IPL 2022: अब आठ नहीं 10 टीमें होंगी IPL Tournament का हिस्सा, बीसीसीआई ने दी मंजूरी

IPL 2022: बीसीसीआई (BCCI) की तरफ से हुए बैठक में कई अहम फैसले लिए गए। सूत्रों के मुताबिक इसमें से एक फैसला ये था कि कोरोना की वजह से प्रथम श्रेणी क्रिकेटरों (महिला और पुरूष दोनों) को घरेलू सत्र सीमित रहने की उचित भरपाई की जायेगी। इसके साथ ही इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League 2022) के 2022 में होनेवाले टूर्नामेंट में 10 टीमों को मैदान में उतरने को मंजूरी दे दी गई है।

Avatar Written by: December 24, 2020 5:32 pm
BCCI

नई दिल्ली। बीसीसीआई की तरफ से हुए बैठक में कई अहम फैसले लिए गए। सूत्रों के मुताबिक इसमें से एक फैसला ये था कि कोरोना की वजह से प्रथम श्रेणी क्रिकेटरों (महिला और पुरूष दोनों) को घरेलू सत्र सीमित रहने की उचित भरपाई की जायेगी। इसके साथ ही इंडियन प्रीमियर लीग के 2022 में होनेवाले टूर्नामेंट में 10 टीमों को मैदान में उतरने को मंजूरी दे दी गई है। हालांकि 2021 के इंडियन प्रीमियर लीग में 8 टीमें ही मैदान में होंगी। इसका सबसे बड़ी ये है कि इसी साल टीमों के लिए मेगा ऑक्शन होना है। ऐसे में इस प्रस्ताव को 2022 के लिए मंजूर कर लिया गया है।

bcci on corona 4

बीसीसीआई की यह बैठक अहमदाबाद में हो रही था जिसमें इंडियन प्रीमियर लीग में साल 2022 के लिए 2 और नई टीमों को मंजूरी दे दी गई। इन 2 नई टीमों का ऑक्शन कैसा होगा यह देखना बड़ा दिलचस्प होगा। हालांकि इस बारे में यह अनुमान लगाया जा रहा है कि आईपीएल टीम खरीददारी की रेस में अडानी ग्रुप और संजीव गोयनका का नाम शामिल है।

BCCi

ऐसे में ये भी खास हो गया है कि जब आईपीएल में 8 की जगह 10 टीमें होंगी तो टूर्नामेंट के फॉर्मेट में भी बदलाव होगा। ऐसे में अब टीमों को दो ग्रुप में बांटकर आगे की रणनीति बनेगी और पूरे टूर्नामेंट की रूपरेखा तैयार की जाएगी ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है। हालांकि इस बात की अभी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

इसके साथ ही सूत्रों की मानें तो इस बैठक में एक और अहम फैसला लिया गया है। जिसके अनुसार अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) से कुछ स्पष्टीकरण के बाद बीसीसीआई क्रिकेट को 2028 ओलंपिक में शामिल करने की अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की कवायद का भी समर्थन करेगी।

Support Newsroompost
Support Newsroompost