Connect with us

खेल

Usman Shinwari Shocked: अपनी मौत की खबरें सुन बौखलाया पाकिस्तानी गेंदबाज, अब सामने आकर कही ये बात

Usman Shinwari Shocked: कुछ ऐसी ही अफवाहों का शिकार पाकिस्तानी क्रिकेट टीम का एक गेंदबाज हो रहा है। जिनकी मौत की खबरें सोशल मीडिया पर छाई हुई है ही साथ ही स्थानीय मीडिया ने भी दिखाईं। अब इतना सब होने के बाद खुद पाकिस्तानी बल्लेबाज सामने आया और उन्होंने मीडिया पर भी नाराजगी बताई।

Published

on

Usman Shinwari

नई दिल्ली। सोशल मीडिया आज के वक्त में इतना ताकतवर साधन बन चुका है। जिसका अगर सही इस्तेमाल किया जाए तो ये किसी को भी मिनटों में फेमस कर सकता है। आज के वक्त में हमारे सामने कई ऐसे उदाहरण देखने को मिल चुके हैं जिन्हें सोशल मीडिया ने खास पहचान दिलाई हो। बात कच्चा बादाम बेचने वाले भुबन बड्याकर की करें या ‘बचपन का प्यार’ गाना गाकर पॉपुलर हुए सहदेव दिर्दो की…इन्हें सोशल मीडिया ने ही रातों रात स्टार बना दिया था। हालांकि सोशल मीडिया के बढ़ते इस्तेमाल के साथ ही लोगों ने इसे गलत चीजों के लिए भी काम में लाना शुरू कर दिया है। आपने भी कई बार सोशल मीडिया पर ऐसी खबरें पढ़ी होंगी जिनका सच से कोई लेना-देना नहीं होता। खासकर जानी मानी हस्तियों को लेकर ये अफवाहें ज्यादा फैलाई जाती है। कुछ ऐसी ही अफवाहों का शिकार पाकिस्तानी क्रिकेट टीम का एक गेंदबाज हो रहा है। जिनकी मौत की खबरें सोशल मीडिया पर छाई हुई है ही साथ ही स्थानीय मीडिया ने भी दिखाईं। अब इतना सब होने के बाद खुद पाकिस्तानी बल्लेबाज सामने आया और उन्होंने मीडिया पर भी नाराजगी बताई।

Usman Shinwari.

फर्जी मौत की अपवाह का शिकार पाकिस्तानी गेंदबाज उस्मान शिनवारी हुए है। दरअसल, हुआ कुछ यूं था कि पाकिस्तान में खेले जा रहे एक घरेलू टूर्नामेंट के दौरान एक प्लेयर खेल के दौरान फील्डिंग करते हुए बेहोश हो गया था। खिलाड़ी को बाद में मैदान से उठाकर इलाज के लिए ले जाया जाता है। अब यही वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। लोग वीडियो में दिख रहे खिलाड़ी को उस्मान शिनवारी बताते हुए ये अफवाहें फैला रहे हैं कि उनकी मौत हो गई है।

यहां देखें वो वीडियो

हैरान करने वाली बात तो ये भी है कि वीडियो वायरल होते ही पाकिस्तान की स्थानीय मीडिया में भी बिना जांच पड़ताल के इस खबर को चला दिया। मीडिया में खबर देखने के बाद से ही पाकिस्तानी गेंदबाज को लोग श्रद्धांजलि देने लगे और उनके घर पर लोगों के फोन कॉल आने शुरू हो गए। मामले पर बड़ता बवाल देख अब खिलाड़ी ने खुद सामने आकर अपने जीवित होने की जानकारी दी और मीडिया को भी फटकार लगाई।

पाकिस्तानी गेंदबाज उस्मान शिनवारी ने ट्वीट कर लिखा, “मैं बिल्कुल ठीक हूं अल्लाह का शुक्र है। मेरे पूरे परिवार को लोग कॉल कर रहे हैं। सम्मान के साथ कहना चाहता हूं कि इतनी बड़ी खबर चलाने से पहले तस्दीक कर लिया करें। शुक्रिया।” खैर पाकिस्तानी गेंदबाज उस्मान शिनवारी ने तो सामने आकर इस झूठी खबरों पर विराम लगा दिया लेकिन सोशल मीडिया पर गलत चीजों का इस तरह से प्रसार होना कब बंद होगा ये बड़ा सवाल है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement