ब्रिस्बेन टेस्ट में भारत ने आस्ट्रेलिया को चटाई धूल तो PM मोदी हुए गदगद, किया ट्वीट

PM Modi congratulates Indian cricket team for win in Australia: भारतीय क्रिकेट टीम ने यहां गाबा इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए चौथे और एवं आखिरी टेस्ट मैच में आस्ट्रेलिया को तीन विकेट से हरा दिया। भारत को जीतने के लिए 328 रनों का मुश्किल लक्ष्य मिला था जो उसने मैच के आखिरी दिन मंगलवार को सात विकेट खोकर आखिरी सत्र में हासिल कर लिया।

Avatar Written by: January 19, 2021 2:01 pm
Team India and PM Narendra Modi

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम ने यहां गाबा इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए चौथे और एवं आखिरी टेस्ट मैच में आस्ट्रेलिया को तीन विकेट से हरा दिया। भारत को जीतने के लिए 328 रनों का मुश्किल लक्ष्य मिला था जो उसने मैच के आखिरी दिन मंगलवार को सात विकेट खोकर आखिरी सत्र में हासिल कर लिया। गाबा में आस्ट्रेलिया को 32 साल बाद हार मिली है। इसी के साथ भारत ने चार मैचों की टेस्ट सीरीज 2-1 से अपने नाम करते हुए बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी अपने पास ही रखी है। भारत ने पिछले आस्ट्रेलिया दौरे पर 2018-19 में यह ट्रॉफी आस्ट्रेलिया में ही जीती थी। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह समते कई दिग्गजों ने आस्ट्रेलिया में ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज जीतने पर भारतीय क्रिकेट टीम को बधाई दी है।

India Vs Aus

टीम इंडिया के सीरीज़ में जीत हासिल करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर टीम इंडिया को बधाई दी। पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा, “हम सभी ऑस्ट्रेलिया में भारतीय क्रिकेट टीम की सफलता पर बहुत खुश हैं। उनकी ऊर्जा और जुनून पूरे खेल के दौरान दिखाई दे रहा था। उनका दृढ़ इरादा, उल्लेखनीय धैर्य और ²ढ़ संकल्प भी नजर आया। टीम को बधाई। आपके भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं।”

टीम इंडिया के सीरीज़ में जीत हासिल करने के लिए गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर टीम इंडिया को बधाई दी। गृह मंत्री अमित शाह ने अपने ट्वीट में लिखा, “संपूर्ण राष्ट्र को आपकी उल्लेखनीय उपलब्धि पर गर्व है।”

टीम इंडिया की जीत पर बीसीसीआई प्रमुख सौरव गांगुली ने ट्वीट कर लिखा, उल्लेखनीय जीत। ऑस्ट्रेलिया में जाकर इस तरह से टेस्ट सीरीज जीतने के लिए भारतीय क्रिकेट के इतिहास में हमेशा याद रखा जाएगा। बीसीसीआई ने टीम को पांच करोड़ रुपये का बोनस देने की घोषणा की है। सभी सदस्यों को बधाई।

 

 

Support Newsroompost
Support Newsroompost