डब्ल्यूएचओ के सैफ हैंड्स चैलेंज से जुड़े सचिन तेंदुलकर

भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के सेफ हैंड्स चैलेंज अभियान जुड़े हैं, जहां वह कोरोनावायरस से बचाव के लिए हाथ धोने का महत्व बता रहे हैं। सचिन ने एक वीडियो शेयर किया है।

Written by: March 18, 2020 8:20 am

मुंबई। भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के सेफ हैंड्स चैलेंज अभियान जुड़े हैं, जहां वह कोरोनावायरस से बचाव के लिए हाथ धोने का महत्व बता रहे हैं। सचिन ने एक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में सचिन हाथ धोते हुए नजर आ रहे हैं और साथ ही अपने फैन्स को भी हाथ धोने की सलाह दे रहे हैं।

Sachin Tendulkar

सचिन के अलावा हिमा दास, एमसी मैरीकॉम, सानिया मिर्जा और भारतीय महिला हॉकी टीम की कप्तान रानी रामपाल ने इस सेफ हैंड्स चैलेंज को स्वीकार किया है। सेफ हैंड्स चैलेंज को स्वीकार करते हुए सचिन तेंदुलकर ने ट्विटर पर लिखा, ” हम सभी कोरोनावायरस (कोविड-19) की वजह से चिंतित है। इस वायरस को फैलने से रोकने के लिए जो एक आसान सी चीज हम कर सकते है वो है अपने हाथों को स्वच्छ रखना। हाथों को 20 सेकंड तक साबुन के साथ धोना अनिवार्य है। हमेशा अपने हाथों को अच्छे से धोएं।”

सचिन से पहले, भारतीय महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने भी चैलेंज को स्वीकार किया है। सिंधु ने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें वह करीब 30 सेकेंड तक साबुन से हाथ धोती हुई दिखाई दे रही हैं।

कोरोनावायरस महामारी के कारण दुनिया में अब तक 7000 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। भारत में अब तक इसके 126 मामलों की पुष्टि हो चुकी है और तीन लोग अपनी जान गंवा चुके हैं।