newsroompost
  • youtube
  • facebook
  • twitter

India Vs Australia T20 World Cup Super 8 Match: सेंट लूसिया में बारिश हुई तो क्या बिना ऑस्ट्रेलिया से भिड़े भारत की टीम टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में जा सकेगी? जानिए गणित

India Vs Australia T20 World Cup Super 8 Match: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आज रात 8 बजे से टी20 वर्ल्ड कप के सुपर 8 का अहम मुकाबला है। इस मुकाबले के लिए दोनों टीमें तैयार हैं, लेकिन बारिश से भारत और ऑस्ट्रेलिया का अहम मैच खटाई में पड़ सकता है। सेंट लूसिया में बादल छाए हुए हैं।

सेंट लूसिया। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आज रात 8 बजे से टी20 वर्ल्ड कप के सुपर 8 का अहम मुकाबला है। इस मुकाबले के लिए दोनों टीमें तैयार हैं, लेकिन बारिश से भारत और ऑस्ट्रेलिया का अहम मैच खटाई में पड़ सकता है। सेंट लूसिया में बादल छाए हुए हैं। ऐसे में भारतीय फैंस ये जरूर जानना चाहते होंगे कि अगर सेंट लूसिया में बारिश के कारण ऑस्ट्रेलिया से मैच न हो सका, तो भारत का क्या होगा?

भारत ने अब तक टी20 वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान और बांग्लादेश को हराया है। वहीं, अफगानिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया को शिकस्त दी है और उसका अगला मैच बांग्लादेश से है। आज अगर सेंट लूसिया में भारत और ऑस्ट्रेलिया का मैच बारिश की वजह से धुल गया, तो इससे दोनों टीमों के बीच 1-1 अंक बंट जाएंगे। अगर मैच को बारिश की वजह से रद्द किया गया, तो ऑस्ट्रेलिया को जोर का झटका लगेगा। अभी भारत के पास 4 अंक हैं। वहीं, ऑस्ट्रेलिया के पास 2 अंक हैं। अगर भारत के साथ मैच न हो सका, तो ऑस्ट्रेलिया के पास 3 अंक होंगे। वहीं, भारत के पास 5 अंक हो जाएंगे। ऐसे में बिना मैच खेले ही भारत की टीम टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी।

rohit sharma and virat kohli

वहीं, ऑस्ट्रेलिया को सेमीफाइनल तक पहुंचने के लिए बांग्लादेश और अफगानिस्तान के बीच होने वाले मैच का नतीजा देखना होगा। अगर बांग्लादेश जीत जाता है, तो अफगानिस्तान मुकाबले से बाहर हो जाएगी और तब ऑस्ट्रेलिया को भी सेमीफाइनल में पहुंचने का मौका मिलेगा। वहीं, अगर अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को पटकनी दे दी, तो कंगारू टीम को भी टी20 वर्ल्ड कप से बाहर का रास्ता देखना होगा। बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ने अब तक टी20 वर्ल्ड कप को 7 बार जीता है। पहली बार ऐसा हुआ है कि सेमीफाइनल तक पहुंचने की उसकी राह आसान नहीं रह गई और अफगानिस्तान जैसी टीम से भी हारना पड़ा।