India Australia: सौरव गांगुली ने बताया, ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाएंगे रोहित शर्मा!

India Australia: रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को आईपीएल (IPL 2020) के दौरान किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ मुकाबले में चोट लग गई थी। इसके बाद से वे मुंबई इंडियंस के किसी भी मैच में मैदान पर नहीं उतरे हैं।

Avatar Written by: November 3, 2020 5:16 pm
Sourav Ganguly

नई दिल्ली। आईपीएल के समाप्त होते ही भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे पर रवाना होनेवाली है। जहां टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के साथ टी-20, टेस्ट और वनडे मैच की श्रृंखला खेलनी है। बीसीसीआई की तरफ से इसके लिए भारतीय क्रिकेट टीम का ऐलान कर दिया गया है। इस टीम में रोहित शर्मा को जगह नहीं दी गई है। जिसने लोगों को काफी हैरान किया है। रोहित शर्मा को आईपीएल के दौरान किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ मुकाबले में चोट लग गई थी। इसके बाद से वे मुंबई इंडियंस के किसी भी मैच में मैदान पर नहीं उतरे हैं। हालांकि अब भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और बीसीसीआई के मौजूदा अध्यक्ष सौरव गांगुली ने रोहित शर्मा के आस्ट्रेलिया जाने को लेकर बड़ी टिप्पणी की है।

Sourav Ganguly

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली की तरफ से दिए गए संकेतों को मानें तो रोहित शर्मा का ऑस्ट्रेलिया जाना तय है। सौरव गांगुली ने कहा, हम इशांत शर्मा और रोहित शर्मा की चोटों की निगरानी कर रहे हैं। इशांत पूरी तरह से योजना से बाहर नहीं हैं। वह टेस्ट सीरीज का हिस्सा बनेंगे। हम रोहित शर्मा को भी ऑस्ट्रेलिया में देखना चाहते हैं। अगर वह किसी मोड़ पर फिट होते हैं तो मुझे लगता है कि चयनकर्ता उनकी स्थिति पर गौर करेंगे।

Rohit Sharma

इस दौरे को लेकर सौरव गांगुली ने कहा, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उसी के घर में लड़ना मुश्किल है। टीम में अब डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ लौट आए हैं, जिससे मेहमान टीम और मजबूत हो गई है। लाबुशेन जैसे बल्लेबाज और बेहतर हो गए हैं। भारत के लिए ये अच्छी सीरीज होगी। लेकिन टीम इंडिया इसमें जीत दर्ज करने में सक्षम है। ये बढ़िया सीरीज रहेगी, जिसमें दोनों टीमों के पास बराबरी का मौका होगा। स्कोरबोर्ड पर रनों का होना जरूरी है। जिस भी टीम के बल्लेबाज बेहतर प्रदर्शन करेंगे, वही सीरीज जीतेगी। वो इसलिए क्योंकि गेंदबाजी के मामले में दोनों टीमें बराबर हैं।

Support Newsroompost
Support Newsroompost