India vs England: भारत में एक साल बाद स्टेडियम में लौटे दर्शक

एमए चिदम्बरम स्टेडियम (MA Chidambaram Stadium) में शनिवार से इंग्लैंड के साथ शुरू हुए दूसरे टेस्ट मैच के लिए दर्शकों की वापसी हुई है। चार मैचों की सीरीज का पहला मैच भी यहीं खेला गया था लेकिन उस मैच के लिए टिकट नहीं बेचे गए थे।

आईएएनएस Written by: February 13, 2021 10:02 am
MA Chidambaram Stadium

नई दिल्ली। एमए चिदम्बरम स्टेडियम (MA Chidambaram Stadium) में शनिवार से इंग्लैंड के साथ शुरू हुए दूसरे टेस्ट मैच के लिए दर्शकों की वापसी हुई है। चार मैचों की सीरीज का पहला मैच भी यहीं खेला गया था लेकिन उस मैच के लिए टिकट नहीं बेचे गए थे। बाद में यह घोषणा की गई थी कि दूसरे टेस्ट के लिए 50 फीसदी क्षमता तक स्टेडियम को भरा जा सकेगा।

Cricket Test Cricket Bat Ball

इस लिहाज से तमिलनाडु क्रिकेट संघ ने तकरीबन 25 हजार टिकट ऑनलाइन बेचे। भारतीय टीम एक साल से भी अधिक समय के बाद अपने घर में दर्शकों की मौजूदगी में खेल रही है। बीते साल जनवरी-फरवरी में जब श्रीलंकाई टीम सीमित ओवरों की सीरीज के लिए भारत आई थी तब तक दर्शक स्टेडियम में जा रहे थे।

इसके बाद हालांकि जब दक्षिण अफ्रीकी टीम भारत आई तब तक कोरोना को लेकर स्थिति काफी खराब हो चुकी थी और इसी कारण तीन मैचों की उस वनडे सीरीज को रद्द कर दिया गया था। कोरोना के कारण ही बीते साल आईपीएल भारत में नहीं बल्कि संयुक्त अरब अमीरात में बायो बबल के बीच खेला गया।

lko stadium

इसके बाद भारतीय टीम आस्ट्रेलिया दौरे पर चली गई, जहां सीमित संख्या में दर्शकों को स्टेडियम में प्रवेश की अनुमति थी। अब भारत में इंटरनेशनल क्रिकेट की वापसी हो चुकी है और साथ ही स्टेडियम दर्शकों से गुलजार भी होने लगे हैं। भारत और इंग्लैंड के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज जारी है। इसके बाद दोनों टीमों के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज और फिर तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी।

Support Newsroompost
Support Newsroompost