Connect with us

टेक

अमेजन ने लिखा बाइडेन को लेटर, अपने कर्मचारियों के लिए मांगी कोरोना वैक्सीन

अमेजन (Amazon) ने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन (Joe Biden) को लिखे एक पत्र में कहा है कि उसके आवश्यक कर्मचारी, जो घर से काम (वर्क फ्रॉम होम) नहीं कर सकते, उन्हें जल्द से जल्द उचित समय पर कोविड-19 वैक्सीन (Corona Vaccine) दी जानी चाहिए।

Published

सैन फ्रांसिस्को। अमेजन (Amazon) ने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन (Joe Biden) को लिखे एक पत्र में कहा है कि उसके आवश्यक कर्मचारी, जो घर से काम (वर्क फ्रॉम होम) नहीं कर सकते, उन्हें जल्द से जल्द उचित समय पर कोविड-19 वैक्सीन (Corona Vaccine) दी जानी चाहिए। गीकवायर की बुधवार को जारी रिपोर्ट के अनुसार, अमेजन ने यह भी कहा है कि कंपनी नए प्रशासन के पहले 100 दिनों में 10 करोड़ अमेरिकियों का टीकाकरण करने के लक्ष्य तक पहुंचने में बाइडन प्रशासन की सहायता के लिए भी तैयार है।

amazon

अमेजन के विश्वव्यापी उपभोक्ता व्यवसाय (डब्ल्यूसीबी) के सीईओ डेव क्लार्क ने पत्र में लिखा है, “अमेजन पूर्ति केंद्रों, एडब्ल्यूएस डेटा केंद्रों और पूरे देश में होल फूड्स मार्केट स्टोर पर काम करने वाले आवश्यक कर्मचारी, जो घर से काम नहीं कर सकते हैं, उन्हें जल्द से जल्द उचित समय पर कोविड-19 वैक्सीन दी जानी चाहिए।” उन्होंने कहा, “हम इस प्रयास में उनकी (अमेरिकी प्रशासन) सहायता करेंगे।”

amazon2

अमेरिका में आठ लाख से अधिक कर्मचारियों वाली कंपनी अमेजन को इससे पहले पूर्व और वर्तमान कर्मचारियों की आलोचना का सामना करना पड़ा था, जिन्होंने आरोप लगाया था कि गोदाम कर्मचारियों की सुरक्षा के लिए कंपनी द्वारा किए गए सुरक्षा उपाय अपर्याप्त हैं।

amazon

हालांकि अमेजन ने कहा है कि उसने कर्मचारियों को सुरक्षित रखने और ग्राहकों को 2020 में उत्पादों को वितरित करने में मदद करने के लिए उसने 10 अरब डॉलर का निवेश किया है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement