Connect with us

टेक

Netflix: नेटफ्लिक्स को लगा तगड़ा झटका!, 100 दिनों में कंपनी ने खोए 2 लाख ग्राहक

Netflix: नेटफ्लिक्स ने कहा कि सदस्यता वृद्धि के लिए मुख्य चुनौती सभी क्षेत्रों में नरम अधिग्रहण जारी रखना है। नेटफ्लिक्स ने कहा कि यह एपीएसी में अच्छी प्रगति कर रहा है ‘जहां हम जापान, भारत, फिलीपींस, थाईलैंड और ताइवान सहित विभिन्न बाजारों में अच्छी वृद्धि देख रहे हैं’।

Published

on

Netflix

नई दिल्ली। स्ट्रीमिंग दिग्गज नेटफ्लिक्स ने 2022 की पहली तिमाही में 2 लाख पेड ग्राहकों के नुकसान की सूचना के बाद अपने स्टॉक में 20 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की है। इसके अलावा, नेटफ्लिक्स को अनुमान है कि 2022 की दूसरी तिमाही में 20 लाख ग्राहकों का नुकसान हो सकता है। गिरावट ने नेटफ्लिक्स के ग्राहकों की संख्या को पिछली तिमाही के 221.8 मिलियन से नीचे लाकर 221.6 मिलियन कर दिया है।

netflix

कंपनी ने मंगलवार देर रात एक बयान में कहा, “रूस में हमारी सेवा के निलंबन और सभी रूसी पेड सदस्यताओं के समापन के परिणामस्वरूप पेड नेट एड पर 7 लाख का प्रभाव पड़ा, इस प्रभाव को छोड़कर, कुल 5 लाख ग्राहक जुड़े।” कंपनी ने अपने शेयरधारकों को बताया कि उसे पहली तिमाही के दौरान 2.5 मिलियन शुद्ध ग्राहक जोड़ने की उम्मीद है, जबकि एक साल पहले इसी तिमाही में यह 4 मिलियन थी।

NETFLIX

नेटफ्लिक्स ने कहा कि सदस्यता वृद्धि के लिए मुख्य चुनौती सभी क्षेत्रों में नरम अधिग्रहण जारी रखना है। नेटफ्लिक्स ने कहा कि यह एपीएसी में अच्छी प्रगति कर रहा है ‘जहां हम जापान, भारत, फिलीपींस, थाईलैंड और ताइवान सहित विभिन्न बाजारों में अच्छी वृद्धि देख रहे हैं’। पहली तिमाही में इसका राजस्व 7.78 अरब डॉलर तक पहुंच गया। पहली तिमाही में परिचालन गतिविधियों से उत्पन्न शुद्ध नकदी 923 मिलियन डॉलर थी।

Advertisement
Advertisement
Advertisement