फीफा ने जारी की वर्ल्ड रैंकिंग लिस्ट, बेल्जियम पहले और भारत 108वें पायदान पर बरकरार

विश्व फुटबाल की नियामक संस्था-फीफा की ओर से जून के लिए जारी विश्व रैंकिंग में भारतीय पुरुष फुटबाल टीम 108वें स्थान पर कायम हैं। भारत के अभी 1187 अंक है और उसे न तो एक भी अंक का नुकसान हुआ है और ना ही फायदा।

Avatar Written by: June 12, 2020 2:00 pm

ज्यूरिख। विश्व फुटबाल की नियामक संस्था-फीफा की ओर से जून के लिए जारी विश्व रैंकिंग में भारतीय पुरुष फुटबाल टीम 108वें स्थान पर कायम हैं। भारत के अभी 1187 अंक है और उसे न तो एक भी अंक का नुकसान हुआ है और ना ही फायदा। बेल्जियम की टीम पहले, फ्रांस दूसरे, ब्राजील तीसरे पायदान और उरुग्वे चौथे तथा क्रोएशिया पांचवें स्थान पर काबिज है।

कोरोना वायरस महामारी के कारण मार्च से ही अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल स्थगित है। ऐसे में किसी भी टीम की रैंकिंग में कोई बदलाव नहीं हुआ है।कोरोनावायरस के बाद भारतीय पुरुष फुटबाल टीम फीफा विश्व कप 2022 क्वॉलिफाइंग में अपना मैच एशियाई चैंपियन कतर के खिलाफ आठ अक्टूबर को खेलेगी।

कतर के खिलाफ भारत को अपना मैच 26 मार्च को भुवनेश्वर में खेलना था, लेकिन कोरोनावायरस के कारण इसे स्थगित कर दिया गया था। कतर के अलावा भारतीय टीम अपने अन्य मैच 12 नवंबर को मेजबान बांग्लादेश से और फिर 17 नवंबर को अफगानिस्तान की मेजबानी करेगी।

भारत फीफा विश्व कप 2022 क्वॉलिफाइंग के ग्रुप-ई में पांच मैचों में तीन अंकों के साथ चौथे नंबर पर है। पांच टीमों की अंकतालिका में बांग्लादेश की टीम सबसे नीचे है। फीफा की अगली रैंकिंग 16 जुलाई को जारी होगी।