Nawab Malik vs Sameer Wankhede: वानखेड़े की दिवंगत मां को भी नहीं बख्श रहे नवाब मलिक, अब शेयर किए दो डेथ सर्टिफिकेट

Nawab Malik vs Sameer Wankhede: दरअसल, नवाब मलिक ने समीर की दिवंगत मां की दो मृत्य प्रमाणपत्र जारी किए हैं, जिसमें एक में उनकी मां को हिंदू बताया गया है, तो दूसरी में मुस्लिम बताया गया है, जिसे लेकर एक बार फिर से नवाब मलिक समीर वानखेड़े पर हमलावर हो गए हैं।

Written by: November 25, 2021 12:07 pm

नई दिल्ली। बेशक, ड्रग्स केस में अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान अब सलाखों से रिहा होकर अपने घर लौट चुके हैं, लेकिन आर्यन की गिरफ्तारी के बाद से शुरू हुए एनसीबी के जोनल डॉयरेक्टर समीर वानखेड़े और एनपीसी नेता नवाब मलिक के बीच जारी जुबानी जंग थमने का नाम नहीं ले रहा है। नवाब मलिक हर रोज समीर वानखेड़े पर नए-नए आरोप लगाकर इस पूरे मसले को लेकर नया एंगल देने का काम कर रहे हैं। अब नवाब के साथ-साथ उनकी बेटी ने भी समीर के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। ऐसे में इन दोनों द्वारा लगाए जा रहे तोहमतों का पूरे मसले पर क्या कुछ असर पड़ता है। यह तो फिलहाल आने वाला वक्त ही बताएगा, लेकिन उससे पहले हम आपको बताते चले कि एक बार फिर से नवाब मलिक ने समीर वानखेड़े पर बड़ा आरोप लगाया है, लेकिन इस बार नवाब ने यह आरोप उनकी दिवंगत मां के मृत्यु प्रमाणपत्र को  आधार बनाकर लागया है।

दरअसल, नवाब मलिक ने समीर की दिवंगत मां की दो मृत्य प्रमाणपत्र जारी किए हैं, जिसमें एक में उनकी मां को हिंदू बताया गया है, तो दूसरी में मुस्लिम बताया गया है, जिसे लेकर एक बार फिर से नवाब मलिक समीर वानखेड़े पर हमलावर हो गए हैं। हालांकि, यह कोई पहली मर्तबा नहीं है कि जब एनसीपी नेता ने हिंदू-मुस्लिम के नाम का आरोप लगाया है, बल्कि इससे पहले भी एनपीसी नेता द्वारा समीर पर मुस्लिम होने का आरोप लगाया जा चुका है। नवाब ने समीर वानखेड़े का नया नाम समीर दाउद वनखेड़े बताया था और इसके साथ ही यह भी आरोप लगाया था कि समीर मुस्लिम होने के बावजूद भी दलित प्रमाणपत्र के नाम पर सरकारी नौकरी हासिल कर एक दलित के अधिकारियों का हनन कर चुके हैं।

हालांकि, वानखेड़े परिवार ने नवाब द्वारा लगाए गए इन आरोपों को फर्जी बताते हुए दलित आयोग का रूख कर एनपीपी नेता के खिलाफ शिकायत दर्ज कराया था। इसके अलावा समीर वानखेड़े के पिता ध्यानचंद वानखेड़े ने एनपीपी नेता द्वारा लगाए जा रहे आरोपों को लेकर कोर्ट में मानहनि का मुकदमा भी दर्ज कराया है, लेकिन अभी एनपीपी द्वारा लगाए जा रहे आरोपों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। वे आए दिन वानखेड़े पर कोई ना कोई आरोप लगाते रहते हैं। अभी हाल ही में उन्होंने वानखेड़े की निकाह वाली तस्वीर साझा कर कहा था कि समीर दाउद वानखेड़े ये तुने क्या किया। इस तस्वीर में वे मुस्लिम सलीके से निकाह करते हुए नजर आ रहे हैं।

nawab malik

इस पर तस्वीर पर लोग अलग-अलग तरह से अपना रिएक्शन देते हुए नजर आ रहे हैं। बता दें कि समीर आरोप नवाब मलिक के बीच जुबानी अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन की रेव पार्टी के बाद से शुरू हुई है। मलिक का आरोप है कि समीर ने अभिनेता के पुत्र को साजिश के तहत गिरफ्तार किया है। वहीं समीर का कहना है कि नवाब मलिक ये आरोप विगत दिनों अपने दमाद के खिलाफ एनसीबी की कार्रवाई के प्रति अपने रोष को जाहिर करने  के लिए लगा रहे हैं। ऐसे में इस पूरे मसले में समीर की कार्यशैली की जांच के लिए एक टीम का गठन किया जा चुका है, जो इस पूरे मसले की अभी जांच कर रही है। अब देखना होगा कि आगे चलकर यह पूरा क्या कुछ  रुख अख्तियार करता है।

Support Newsroompost
Support Newsroompost