Vastu Tips: घर में ऐसे करें झाड़ू का इस्तेमाल, इन गलतियों को नहीं करने से होगी बरकत

घर को साफ करने के लिए झाड़ू (Broom) का इस्तेमाल किया जाता है। इतना ही नहीं झाड़ू को कई लोग मां लक्ष्मी (Goddess Lakshmi) की प्रतीक बताते हैं। ऐसे मे ये भी कहा जाता है कि झाड़ू को दूसरों की नजरों से छुपा कर रखना चाहिए।

Avatar Written by: November 22, 2020 5:36 pm
broom 2

नई दिल्ली। घर को साफ करने के लिए झाड़ू (Broom) का इस्तेमाल किया जाता है। इतना ही नहीं झाड़ू को कई लोग मां लक्ष्मी (Goddess Lakshmi) की प्रतीक बताते हैं। ऐसे मे ये भी कहा जाता है कि झाड़ू को दूसरों की नजरों से छुपा कर रखना चाहिए। साथ ही उस पर पैर नहीं मारना चाहिए। इससे बरकत आती है।

broom 3

अगर आप भी अपने घर में बरकत लेकर आना चाहते है तो हम आज आपको कुछ वास्तु टिप्स (Vastu Tips) बता रहें है जिससे आपके घर में लक्ष्मी का वास रहेगा साथ ही बरकत भी आएगी। हम रोजर्मरा का जिंदगी में कुछ ऐसी गलतियां कर बैठते हैं जिससे घर में दरिद्रता आती है। इसलिए इन गलतियों को नहीं करने से बरकत होगी।

शनिवार को बदलें झाड़ू

अगर आप झाड़ू को बदलना चाह रहे है तो शनिवार का दिन चुनें। इसे झाड़ू बदलने के लिए शुभ दिन माना जाता है।

टूटी झाड़ू का ना करें इस्तेमाल

अगर आपकी झाड़ू टूट गई है उसका इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। ये वास्तु के हिसाब से ठीक नहीं है। इसे अशुभ माना जाता है।

झाड़ू को रखें एक ही जगह

झाड़ू को रखने के लिए एक जगह चुन लें और उसी जगह झाड़ू रखें।

broom

यहां ना रखें झाड़ू

जहां कीमती सामन जैसे तिजोरी और जेवर आदि रखें हो, वहां झाड़ू कभी ना रखें। इससे आपकी संपत्ति और कारोबार पर बुरा असर पड़ता है।

झाड़ू को खड़ी ना रखें

झाड़ू को कभी भी गलती से खड़ी ना रखें। ऐसा करने से बैंक बैलेंस कभी खाली नहीं होता। जब भी सफाई करें झाड़ू को लेटा कर रख दें।

Support Newsroompost
Support Newsroompost