Fact Check: UP सरकार के विज्ञापन में छापी कोलकाता की तस्वीर, इंडियन एक्सप्रेस को मांगनी पड़ी माफी

Fact Check: इंडियन एक्सप्रेस यूपी सरकार के विज्ञापन में कोलकाता के फ्लाईओवर की तस्वीर का इस्तेमाल करने के लिए माफी मांगी है। अखबार ने गलती को मानते हुए कहा कि अखबार के मार्केटिंग विभाग ने इस विज्ञापन को तैयार किया है।

Written by: September 12, 2021 3:13 pm
up

नई दिल्ली। सोशल मीडिया पर उत्तर प्रदेश सरकार से जुड़े विज्ञापन की तस्वीर काफी वायरल हो रही थी। इंडियन एक्सप्रेस के लगाए गए इस विज्ञापन में कोलकाता में एक फ्लाईओवर की तस्वीर का इस्तेमाल किया गया था जिसे लेकर विपक्षी पार्टियां योगी सरकार पर हमलावर है। वहीं इस बीच अब इंडियन एक्सप्रेस यूपी सरकार के विज्ञापन में कोलकाता के फ्लाईओवर की तस्वीर का इस्तेमाल करने के लिए माफी मांगी है। इंडियन एक्सप्रेस ने गलती को मानते हुए कहा कि अखबार के मार्केटिंग विभाग ने इस विज्ञापन को तैयार किया है।

indian express

इंडियन एक्सप्रेस ने एक बयान में कहा, “अखबार के विपणन विभाग द्वारा उत्तर प्रदेश पर विज्ञापन के कवर कोलाज में अनजाने में एक गलत छवि शामिल की गई थी। त्रुटि के लिए गहरा खेद है और कागज के सभी डिजिटल संस्करणों में छवि को हटा दिया गया है।”

बता दें, सोशल मीडिया पर जब विज्ञापन की तस्वीर वायरल हुई तो टीएमसी सांसद और ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी ने भी इसे लेकर ट्वीट किया। उन्होंने लिखा, ‘‘योगी आदित्यनाथ के लिए यूपी को बदलने के लिए मतलब ममता बनर्जी के नेतृत्व में बंगाल में हुए बुनियादी ढांचे की तस्वीरें चुराकर अपना बताना है. ऐसा लगता है कि ‘डबल इंजन मॉडल’ भाजपा के सबसे मजबूत राज्य में बुरी तरह विफल हो गया है.’’

Support Newsroompost
Support Newsroompost