वायरल चेक

Microwave Weapon: माइक्रोवेब(Microwave Gun) गन के इस्‍तेमाल को लेकर द टाइम्‍स ने कहा है कि इसके इस्तेमाल के 15 म‍िनट बाद ही भारतीय सैनिक(Indian Army) उल्‍टी करने लगे और उन्‍हें चोटी को छोड़कर वापस जाना पड़ा।

Bihar Election: ऐसे में सोशल मीडियाSocial Media) पर एक फोटो वायरल हो रही है, जिसको लेकर कहा जा रहा है कि ये फोटो बिहार की है और इसपर बड़े-बड़े अक्षरों में 'GO BACK MODI' लिखा हुआ है।

फेसबुक(Facebook) पर इस तस्वीर को राष्ट्रवादी स्नेहा किरण नाम की एक यूजर ने 9 अगस्त को शेयर किया है। इसके कैप्शन में लिखा है कि, 'कोरोना(Corona) काल की एक यादगार तस्वीर।'

मालूम हो कि ज्योति कुमारी भी बिहार के दरभंगा की रहने वाली हैं। लॉकडाउन में वो अपने बीमार पिता को साइकिल पर बैठाकर दिल्ली से अपने घर बिहार के दरभंगा पहुंची थीं।

सोशल मीडिया पर एक फोटो वायरल की जा रही है जिसको लेकर कहा जा रहा है कि विकास दुबे का संबंध भाजपा से है। इस मामले को लेकर सोशल मीडिया पर लोगों ने भाजपा की योगी सरकार पर सवाल उठाए हैं।

कोरोनिल के अप्रूवल को लेकर हाल ही में एक और भी पोस्ट वायरल की गई थी जिसमें ये दावा किया गया था कि 'पतंजलि निर्मित कोरोनिल पर रोक लगाने वाले 'डॉक्टर मुजाहिद हुसैन" को आयुष मंत्रालय ने हटा दिया।

आपको बता दें कि जिस वक्त भारत और चीन के बीच तनाव की स्थिति बनी हुई है, उस वक्त पीएम मोदी की छवि देश के अंदर ही खराब करने के लिए लोग लगे हुए हैं उसको देखते हुए मुंबई भाजपा प्रवक्ता सुरेश नाखुआ ने आप के अमित मिश्रा के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई है।

सोशल मीडिया पर फैलाई जा रही एक फोटो में दावा किया जा रहा है कि गृह मंत्रालय द्वारा ट्रेन और हवाई यात्रा पर प्रतिबंध के साथ 15 जून से देश में फिर से पूर्ण लॉकडाउन लागू किया जा सकता है। लेकिन, क्या आप जानते हैं कि इसकी सच्चाई क्या है।

वायरल हो रहे इस वीडियो में पुलिस जवान को कोई कोरोना संक्रमित बताया जा रहा है। वहीं कुछ में ये दावा किया गया कि हमारे पुलिस बल के जवान की तबीयत अचानक खराब हो गई भगवान जल्द उसे सही करें। तबीयत खराब करने का दावा बिहार के जेडीयू नेता द्वारा भी किया गया।