वायरल चेक

मालूम हो कि ज्योति कुमारी भी बिहार के दरभंगा की रहने वाली हैं। लॉकडाउन में वो अपने बीमार पिता को साइकिल पर बैठाकर दिल्ली से अपने घर बिहार के दरभंगा पहुंची थीं।

सोशल मीडिया पर एक फोटो वायरल की जा रही है जिसको लेकर कहा जा रहा है कि विकास दुबे का संबंध भाजपा से है। इस मामले को लेकर सोशल मीडिया पर लोगों ने भाजपा की योगी सरकार पर सवाल उठाए हैं।

कोरोनिल के अप्रूवल को लेकर हाल ही में एक और भी पोस्ट वायरल की गई थी जिसमें ये दावा किया गया था कि 'पतंजलि निर्मित कोरोनिल पर रोक लगाने वाले 'डॉक्टर मुजाहिद हुसैन" को आयुष मंत्रालय ने हटा दिया।

आपको बता दें कि जिस वक्त भारत और चीन के बीच तनाव की स्थिति बनी हुई है, उस वक्त पीएम मोदी की छवि देश के अंदर ही खराब करने के लिए लोग लगे हुए हैं उसको देखते हुए मुंबई भाजपा प्रवक्ता सुरेश नाखुआ ने आप के अमित मिश्रा के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई है।

सोशल मीडिया पर फैलाई जा रही एक फोटो में दावा किया जा रहा है कि गृह मंत्रालय द्वारा ट्रेन और हवाई यात्रा पर प्रतिबंध के साथ 15 जून से देश में फिर से पूर्ण लॉकडाउन लागू किया जा सकता है। लेकिन, क्या आप जानते हैं कि इसकी सच्चाई क्या है।

वायरल हो रहे इस वीडियो में पुलिस जवान को कोई कोरोना संक्रमित बताया जा रहा है। वहीं कुछ में ये दावा किया गया कि हमारे पुलिस बल के जवान की तबीयत अचानक खराब हो गई भगवान जल्द उसे सही करें। तबीयत खराब करने का दावा बिहार के जेडीयू नेता द्वारा भी किया गया।

जम्मू कश्मीर के कुलगाम में कार में दो आतंकियों के साथ डीएसपी देवेंद्र सिंह की गिरफ्तारी के बाद से मामला सियासी तूल पकड़ चुका है तो वहीं इस बीच मीडिया में ये खबर भी सामने आई की डीएसपी देवेंद्र सिंह को राष्ट्रपति पुरस्कार से भी नवाजा गया है।

वैसे तो पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को अब आदत हो गई फजीहत की लेकिन फिर भी इमरान अपनी आदतों से बाज नहीं आते। इसी के चलते पाक पीएम को उस वक्त शर्मसार होना पड़ा जब उन्होंने ट्विटर पर एक फर्जी वीडियो शेयर कर कहा कि, ये यूपी का वीडियो है।

अमित शाह के बयान को गलत तरीके से पेश किया गया जिससे लोगों को लगे भाजपा कमजोर हो रही है। लेकिन अब जो सच्चाई सामने आई है उसे देखकर विरोधियों को पता चल जाएगा कि आखिरकार अमित शाह ने क्या कहा था।