वायरल चेक

दावा किया गया कि 35000 रुपए का चालान कटने पर ये शख्स इतना नाराज हुआ कि उसने अपनी कार में आग लगा दी और पिस्तौल हाथ में लेकर कानून व्यवस्था से नाराज है। यही नहीं ये भी दावा किया गया है कि सड़क पर जो महिला बैठी है वो उसकी पत्नी है और वो उसे हाथ में पिस्तौल भी थमा देता है

सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत का है। जिसमें दावा किया जा रहा है कि सीएम ने राष्ट्रपति को श्रीमती रामनाथ कोविंद कहकर संबोधित किया।

पिछले कुछ दिनों से एक मैसेज वायरल किया जा रहा है जिसके मुताबिक आरबीआई ने 9 सरकारी बैंकों को बंद करने का फैसला लिया है। मैसेज के मुताबिक इन बैंकों में जिसका खात है वो अपना पैसा जल्द निकाल ले। इन बैंको में कार्पोरेशन बैंक, यूको बैंक, आईडीबीआई बैंक, बैंक ऑफ महाराष्ट्र, आंध्रा बैंक, इंडियन ओवरसीज बैंक, सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया, देना बैंक और यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया के नाम शामिल हैं। वायरल मैसेज में सुप्रीम कोर्ट के आदेश का हवाला दिया गया है।

वायरल वीडियो में इस बार बीजेपी के बड़े नेता का नाम जोड़ा जा रहा है। बीजेपी सांसद और दिल्ली के प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी का नाम जोड़कर यह वीडियो वायरल हो रहा है। फेसबुक यूजर राम प्रसाद शर्मा ने एक वीडियो शेयर किया जिसमें कैप्शन दिया गया कि "भाजपा सांसद मनोज तिवारी के लिए दिल्ली पुलिस ने एम्बुलेंस रोकी,.... एम्बुलेंस में जिन्दगी और मौत से लड़ रही बच्ची थी .और अंत में बच्ची ने दम तोड़ दिया !

सोशल मीडिया पर जो कंटेंट सामने आया उसके मुताबिक कई लोगों इसे ये कहते हुए शेयर किया कि बाइक सवार के पास गाड़ी के कागज ना होने पर युवक को पुलिसकर्मियों ने पीटा। ऑल इंडिया महिला कांग्रेस के ट्विटर हैंडल पर भी इस वीडियो को शेयर किया गया

नए ट्रैफिक नियमों से जुड़ी खबरें इन दिनों चर्चा में है ऐसे में हेलमेट मुक्ति की खबर सुनते ही कई लोग बिना सोचे समझे इस मैसेज पर यकीन करते हुए इसे ज्यादा शेयर कर रहे हैं।

इस विज्ञापन में आलिया दुल्हन बनी दिखाई दे रही हैं और दूल्हा रणबीर नहीं बल्कि कोई और मॉडल है। खुद आलिया ने भी इस एड की शूटिंग के बाद इस बात की जानकारी दी थी और इस ब्रेंड के साथ जुड़ने पर काफी उत्साहित भी थी।

सोशल मीडिया पर जो पोस्ट शेयर की जा रही है उनके मुताबिक ''बांग्लादेश का टका जो 1 ₹ का भी नहीं था आज 15 पैसे ऊपर हो गया , ये भी दिन देखना बाक़ी रह गया था !'' इस तरह के मैसेज को वायरल किया जा रहा है।

24 अगस्त को @KhaleejMag ने अपने ट्वीटर पेज पर एक वीडियो शेयर किया। इस दावे के साथ कि भारतीय सेना द्वारा श्रीनगर में कश्मीरी प्रदर्शनकारी को जलाया गया।