वायरल चेक

Fact Check: हालांकि, जब इस तस्वीर की पड़ताल की गई तो गूगल पर यही तस्वीर हमें नजर आ गई लेकिन फर्क बस इतना था कि फातिमा सना की जगह किरण राव नजर आई। इस तस्वीर से ये साफ हो गया कि जो तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है उसमें किरण की जगह फातिमा का चेहरा लगा दिया गया है।

Kashi Vishwanath corridor: वहां मौजूद विनय शास्त्री ने भी एक नीजी चैनल को बताया कि साल 2018 दिसंबर से ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस सुगम सेवा का शुभारंभ किया था। जिसमें तीर्थयात्री को कई सुविधाएं दी जाती है। 300 रुपये के टिकट की वजह से उन्हें लाइनों में खड़ें होने की जरूरत नहीं होती।

Kashi Vishwanath Corridor: अखिलेश यादव ने दावा किया है कि वाराणसी में काशी विश्वनाथ कॉरिडोर की नींव सपा सरकार ने रखी थी। उन्होंने यहां तक कहा कि अगर जरूरी होगा तो वह इससे संबंधित दस्तावेज भी पेश कर सकते हैं।

Flag on Betul BJP Office: : दरअसल, सोशल मीडिया पर एक तस्वीर वायरल हुई, जिसमें मध्य प्रदेश के बेतुल स्थित बीजेपी दफ्तर के बाहर पाकिस्तान का झंड़ा दिखा। जिसे देख कर पार्टी से जुड़े लोगों  ने इसका विरोध किया। इस हरकत को पार्टी को बदनाम करने की साजिश बताया गया है।

Fact Check: दरअसल, अभी हाल ही में सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे ट्वीट में बताया गया है कि तमिलनाडु के एक सरकारी स्कूल में एक छात्र को एक ईसाई शिक्षक ने महज इसलिए बेरहमी से पीटा, क्योंकि उसने रूद्राक्ष पहन रखा था।

पुलिस ने जम्मू कश्मीर में रहने वाले गैर कश्मीरी लोगों के लिए एडवाइजरी जारी की है। जम्मू कश्मीर पुलिस की तरफ से कहा गया हैकि सभी गैर कश्मीरी लोगों को सैन्य या फिर पुलिस ठिकानों पर सुरक्षित रखा जाये।

Varun gandhi: वरुण गांधी ने जब किसानों के लिए इंसाफ और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की तो लोगों का ध्यान उनके ट्विटर अकाउंट पर गया। यहीं से वरुण गांधी को लेकर एक खबर सोशल मीडिया पर चलने लगी। खबर ये थी कि वरुण गांधी ने ट्विटर के बायो से 'बीजेपी' हटा लिया है।

Fact Check: इसी बीच आर्यन खान की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। कथित तौर पर तस्वीर में किंग खान के बेटे आर्यन के साथ दिख रहा शख्स एनसीबी अफसर बताया जा रहा है। तस्वीर में देखा जा सकता है कि जहां आर्यन खान ब्लू जीन्स, व्हाइट टी-शर्ट और रेड शर्ट के साथ नजर आ रहे हैं, वहीं उनके साथ मौजूदा शख्स व्हाइट शर्ट में दिख रहा है।

अमेरिकी दौरे के दौरान क्या पीएम मोदी की फजीहत हो गई? क्या पीएम मोदी को जो बाइडन ने गले मिलने से रोक दिया? क्या बाइडन की इस कृत्य से पीएम मोदी आहत हुए? ये कुछ कुछ ऐसे सवाल हैं, जो वास्तविक दुनिया में तो नहीं, लेकिन सोशल मीडिया की दुनिया में काफी चर्चा में हैं।