Lockdown: क्या भारत में 3 मई से 20 मई तक लगने वाला है कंप्लीट लॉकडाउन? जाने इस वायरल खबर का सच

Complete Lockdown in India: आपको बता दें कि देश में कोरोना के मामले अब भयावह होते जा रहे हैं, ऐसे में कई राज्यों में अपने अधिकार क्षेत्र का इस्तेमाल करते हुए अपने राज्य में लॉकडाउन की घोषणा जरूर की है

PM Modi Namaste

नई दिल्ली। देश में कोरोना के मामलों की रफ्तार देखते हुए कयास लगाए जा रहे हैं कि भारत सरकार जल्द ही देश में कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए लॉकडाउन की घोषणा कर सकती है। हालांकि इस तरह की किसी भी खबर को लेकर भारत सरकार की तरफ से कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है। ऐसे में सोशल मीडिया पर एक टीवी चैनल का स्क्रीनशॉट वायरल हो रहा है, जिसमें कहा गया है कि, आगामी 3 मई से 20 मई तक देश में कंप्लीट लॉकडाउन लगाया जाएगा। इस वायरल फोटो में पीएम मोदी की तस्वीर भी दिखाई गई है। हालांकि इस वायरल पोस्ट को खूब धड़ल्ले से लोग शेयर कर रहे हैं। लोग इसके पीछे का सच जाने बगैर इस खबर को आगे बढ़ाते जा रहे हैं। वहीं हमारी टीम ने इस खबर की पड़ताल की तो सच कुछ और ही निकला। बता दें कि इस पोस्ट को लेकर तहकीकात की गई तो सामने आया कि, इस तरह का कोई भी आदेश केंद्र सरकार की तरफ से नहीं जारी किया गया है।

Lockdown

पीआईबी फैक्ट चेक ने बताया सच

पीआईबी फैक्ट चेक की तरफ से इसको लेकर लिखा है कि, “सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक पोस्ट में दावा किया जा रहा है कि केंद्र सरकार ने देश में 3 मई से 20 मई तक सम्पूर्ण लॉकडाउन लगाने की घोषणा की है। PIBFactCheck ने जानकारी दी है कि, यह दावा फर्जी है। केंद्र सरकार ने ऐसी कोई घोषणा नहीं की है।

संपूर्ण लॉकडाउन का ऐसा कोई आदेश नहीं

आपको बता दें कि देश में कोरोना के मामले अब भयावह होते जा रहे हैं, ऐसे में कई राज्यों ने अपने अधिकार क्षेत्र का इस्तेमाल करते हुए अपने राज्य में कुछ दिन के लॉकडाउन की घोषणा जरूर की है लेकिन अभी देश में संपूर्ण लॉकडाउन का ऐसा कोई आदेश नहीं आया है।

Lockdown Unlock

देश में कोरोना

देश में पिछले 24 घंटे में कोरोनावायरस की 27,44,485 वैक्सीन लगाई गईं, जिसके बाद कुल वैक्सीनेशन का आंकड़ा 15,49,89,635 हुआ। बात करें तो देश में कोरोना के मामलों की तो पिछले 24 घंटे की बात करें तो, देश में 4,01,993 कोरोना के मामले सामने आए हैं। वहीं एक दिन में कोरोना की चपेट में आने से 3,523 लोगों ने अपनी जान गवाई है। शनिवार को केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की तरफ से जारी आंकड़ों के मुताबिक, देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 4,01,993 नए मामले सामने आए हैं।

Support Newsroompost
Support Newsroompost