Fact Check: वीडियो में दिखाई जा रही महिला क्या मेनका गांधी हैं? अब सच आया सामने!

Fact Check: लेकिन क्या वाकई में वीडियो में दिखाई जा रही महिला भाजपा सांसद मेनका गांधी है। तो आपको सच्चाई बता दें कि ये महिला कांग्रेस नेता है जिनका नाम डॉली शर्मा है। वीडियो की जांच पड़ताल की गई तो वायरल वीडियो में दिख रही महिला डॉली शर्मा निकली।

Written by: May 27, 2021 11:16 am

नई दिल्ली। कोरोना की दूसरी लहर के बीच सोशल मीडिया पर कई फेक वीडियो शेयर किया जा रहे है। सोशल मीडिया के माध्यम से ये भ्रम फैलाने की कोशिश की जा रही है कि देशभर में कोरोना महामारी से कोहराम मचा हुआ है साथ ही भारत सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की छवि खराब करने की भी कोशिश की जा रही है। इसी बीच सोशल मीडिया पर एक वीडियो सामने आया है, जिसमें दावा किया जा रहा है कि पूर्व केंद्रीय मंत्री और सुल्तानपुर की सांसद मेनका गांधी (Maneka Gandhi) खुद कोरोना महामारी को लेकर प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साध रही है। इतना ही नहीं इस वीडियो में वह गृहमंत्री अमित शाह और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन पर भी हमला बोल रही है।

Maneka Gandhi

लेकिन क्या वाकई में वीडियो में दिखाई जा रही महिला भाजपा सांसद मेनका गांधी है। तो आपको सच्चाई बता दें कि ये महिला कांग्रेस नेता है जिनका नाम डॉली शर्मा है। वीडियो की जांच पड़ताल की गई तो वायरल वीडियो में दिख रही महिला डॉली शर्मा निकली। बता दें कि साल 2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा सांसद वीके सिंह के खिलाफ कांग्रेस ने डॉली शर्मा को गाजियाबाद से मैदान में उतारा था लेकिन चुनाव में उन्हें करारी शिकस्त मिली।

वीडियो में वह कोरोना महामारी को लेकर केंद्र सरकार और पीएम मोदी पर जमकर हमला बोल रही है। वहीं वीडियो की सच्चाई सामने आने पर लोगों ने कांग्रेस की खिचाईं कर डाली।

 

Support Newsroompost
Support Newsroompost