Viral: सोशल मीडिया पर वायरल हो रही ये फोटो कहां की है….भारत की? जानिए पूरी खबर

Social Media Viral: इसे लेकर दावा किया जा रहा है कि, इस फोटो में मुस्लिम शख्स की दाढ़ी को आपत्तिजनक तरीके से खींची गई है।

Muslim Dadhi Bangladesh

नई दिल्ली। सोशल मीडिया पर आए दिन कुछ न कुछ फोटो, पोस्ट वायरल होते रहते हैं। हालांकि इसको लेकर लोग ये भी पता करने की जहमत नहीं करते कि आखिर ये वायरल हो रहे पोस्ट/फोटो के पीछे का सच क्या है? बता दें कि ट्विटर पर एक ऐसी ही फोटो जमकर वायरल हो रही है, जिसमें एक शख्स दूसरे शख्स की दाढ़ी पकड़े हुए हैं। और इसे लेकर दावा किया जा रहा है कि, इस फोटो में मुस्लिम शख्स की दाढ़ी को आपत्तिजनक तरीके से खींची गई है। यह फोटो ट्विटर पर वायरल हो रही है। फोटो को गुलसिम अली नाम की एक यूजर ने अपलोड किया है। वहीं यूजर ने इस फोटो को शेयर करते हुए लिखा कि, “या अल्लाह…इस तस्वीर ने तो मेरा दिल ही तोड़ दिया।” फिलहाल आपको बता दें कि इस फोटो को लेकर एक और दावा किया जा रहा है कि, ये फोटो बांग्लादेश की है, भारत की नहीं।

Bangladesh riots

दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अभी हाल ही में जब दो दिवसीय दौरे पर बांग्लादेश के गए थे तो उनके वापस आने के बाद वहां हिंसा का दौर शुरू हो गया। यह हिंसा अभी भी जारी है। पूरे बांग्लादेश में हिफाजत-ए-इस्लाम आतंकवादी समूह द्वारा किए गए हिंसक विरोध प्रदर्शन के मामलों में करीब 14 हजार लोगों को आरोपी बनाया गया है। वहीं इस हिंसा को लेकर लोग सोशल मीडिया पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं।

Muslim Dadhi Bangladesh pic

ऐसे में ही इस फोटो को गुलसिम नाम की एक यूजर ने इसे अपलोड किया है। गुलसिम ने अपने पोस्ट में बांग्लादेश हैशटैग भी इस्तेमाल किया है। ऐसे में साफ जाहिर होता है कि, इस फोटो का भारत से कोई वास्ता नहीं है।

वहीं इस फोटो पर लोगों ने कुछ इस तरह के रिएक्शन दिए…

Support Newsroompost
Support Newsroompost