अटारी बॉर्डर के रास्ते पाकिस्तान से भारत आएंगे 300 भारतीय

गौरतलब है कि भारत सरकार की कवायद है कि पाकिस्तान में फंसे भारतीयों को तेजी के साथ वतन वापस लाया जाया। पाकिस्तान में कश्मीरी छात्रों के साथ ही गुजरात, पंजाब और महाराष्ट्र के भी काफी लोग मौजूद है।

Written by: May 24, 2020 4:28 pm

नई दिल्ली। कोरोना संकट के बीच भारत सरकार वंदे भारत मिशन के जरिए देश के बाहर फंसे लोगों को अपने वतन वापस लाने का काम कर रही है। इस काम में मोदी सरकार पाकिस्तान में फंसे  300 भारतीयों को भी स्वदेश वापस ला रही है। खबर है कि इन भारतीयों की वतन वापसी का रास्ता साफ हो गया है।

Pakistan Flag

आपको बता दें कि पाकिस्तान में फंसे भारतीयों को वापस लाने की औपचारिकताएं पूरी करने का काम भारतीय उच्चायोग ने शुरू कर दिया है। बताया जाता है कि 300 भारतीयों में ज्यादातर कश्मीर छात्र हैं। वंदेभारत मिशन के तहत दुनियाभर में देशों में फंसे भारतीय को भारत में लाने का काम तेजी से चल रहा है। इसी कड़ी में अब भारत ने पाकिस्तान में फंसे भारतीयों को लाने की कवायद तेज कर दी है।

External Affairs Minister, S Jaishankar

बताया जाता है कि भारतीय उच्चायोग ने पाकिस्तान में पिछले दो माह से फंसे भारतीयों को वापस हिंदुस्तान लाने के लिए औपचारिक्ताएं पूरी करने की तैयारी तेज कर दी है। बताया जाता है कि इन लोगों को अटारी बॉर्डर के जरिए भारत में लाया जाएगा। पाकिस्तान से जो लोग भारत आ रहे हैं उनमें ज्यादातर कश्मीरी छात्र हैं।

गौरतलब है कि भारत सरकार की कवायद है कि पाकिस्तान में फंसे भारतीयों को तेजी के साथ वतन वापस लाया जाया। पाकिस्तान में कश्मीरी छात्रों के साथ ही गुजरात, पंजाब और महाराष्ट्र के भी काफी लोग मौजूद है। सरकार की कोशिश के बाद इन सभी लोगों को भारत लाने की तैयारी चल रही है।