Connect with us

दुनिया

Pakistan: पाकिस्तान की सियासत में लगी आग लंदन तक पहुंची, पूर्व पीएम नवाज शरीफ पर दूसरी बार हमला

Pakistan: पाकिस्तान की सियासत में लगी आग का धुआं ब्रिटेन की राजधानी लंदन तक उठ रहा है। प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ विपक्षी दलों के अविश्वास प्रस्ताव के खारिज होने के बाद लंदन में रह रहे पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के ब्रिटेन वाले ऑफिस पर हमला हुआ है।

Published

on

नई दिल्ली। पाकिस्तान की सियासत में लगी आग का धुआं ब्रिटेन की राजधानी लंदन तक उठ रहा है। प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ विपक्षी दलों के अविश्वास प्रस्ताव के खारिज होने के बाद लंदन में रह रहे पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के ब्रिटेन वाले ऑफिस पर हमला हुआ है। बताया जा रहा है कि 15 से 20 नकाबपोश लोगों ने इस वारदात को अंजाम दिया, जिनकी गाड़ियों पर इमरान की पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ (PTI) का झंडा लगा हुआ था। मीडिया रिपोर्ट की मानें तो हमले में नवाज शरीफ का बॉडीगार्ड घायल हो गया है। बता दें कि, नवाज पर 24 घंटे के अंदर यह दूसरा हमला है।

Nawaz Sharif Attacked In London By Activist Of Imran Khan Party's Pakistan Tehreek-e-Insaf: Journalist

जियो न्यूज के एक पत्रकार ने वीडियो शेयर किया है, जिसमें नवाज के लंदन ऑफिस के बाहर हो रही हिंसा और मारपीट नजर आ रही है। कुछ लोग मारपीट कर रहे हैं। इस घटना में कई लोग घायल हुए हैं, जबकि कुछ लोगों को गंभीर चोट आई है, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। ब्रिटिश पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है और कुछ आरोपियों की गिरफ्तारी का दावा भी किया जा रहा है। वीडियो में नजर आ रहा है कि हमलावर जिन गाड़ियों पर आए थे उनमें इमरान खान की पार्टी PTI के झंडे लगे थे।


हमले के बाद नवाज शरीफ की बेटी की प्रतिक्रिया सामने आई है। बेटी मरियम नवाज शरीफ ने इमरान खान की गिरफ्तारी की मांग की है। उन्होंने कहा है कि उकसाने और देशद्रोह के मामले में इमरान खान को गिरफ्तार किया जाना चाहिए। शनिवार को भी नवाज शरीफ ने दावा किया था कि इमरान खान की पार्टी के एक कार्यकर्ता ने उनपर हमला किया है। हालांकि इस हमले में नवाज शरीफ को ज्यादा नुकसान नहीं पहुंचा है। बताया गया कि उस हमले में नवाज शरीफ का एक अंगरक्षक घायल हो गया है।


पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज के प्रमुख नवाज शरीफ लंदन में रहते हैं। उन्होंने रविवार को कहा कि देश के खिलाफ ‘साजिश’ में शामिल प्रधानमंत्री इमरान खान और अन्य लोग घोर राजद्रोह के दोषी हैं और इनके खिलाफ संविधान के उल्लंघन का मामला चलाया जाना चाहिए।

Advertisement
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Advertisement
Advertisement