Connect with us

दुनिया

Corona: अमेरिका में कोविड के मामले 2.6 करोड़ के पार : जॉन हॉपकिन्स

America Corona Update: अमेरिका कोरोना से सबसे अधिक प्रभावित देशों की सूची में अव्वल है। यहां मामलों और मौतों की संख्या सर्वाधिक है। यह पूरी दुनिया के कुल मामलों का 25 प्रतिशत से अधिक है, जबकि वैश्विक मौतों के दृष्टिकोण से यह लगभग 20 प्रतिशत है।

Published

on

AMERICA CORONA

अमेरिका में कोविड-19 के मामलों की संख्या 2.6 करोड़ के पार चली गई है। जॉन हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के सेंटर फॉर सिस्टम साइंस एंड इंजीनियरिंग (सीएसएसई) ने इसकी जानकारी दी है। सिन्हुआ समाचार एजेंसी ने शनिवार को अपनी रिपोर्ट में कहा, अमेरिका में स्थानीय समयानुसार दोपहर के 2.22 बजे (1922 जीएमटी) तक दर्ज किए गए मामलों और मौतों की संख्या क्रमश: 26,012,880 और 438,239 है। कैलिफोर्निया में मामलों की संख्या यहां के अन्य राज्यों के मुकाबले सर्वाधिक है। यहां 3,293,762 मामले दर्ज किए गए हैं। टेक्सास में 2,356,172, फ्लोरिडा में 1,713,589, न्यूयॉर्क में 1,408,698 और इलिनॉयस में 11 लाख से अधिक मामले दर्ज किए गए हैं। अन्य जिन राज्यों में मामलों की संख्या 600,000 से अधिक है, उनमें जॉर्जिया, ओहाइयो, पेंसिल्वेनिया, उत्तरी कैरोलाइना, एरिजोना, टेनेसी, न्यू जर्सी, इंडियाना और मिशिगन शामिल हैं। अमेरिका कोरोना से सबसे अधिक प्रभावित देशों की सूची में अव्वल है। यहां मामलों और मौतों की संख्या सर्वाधिक है। यह पूरी दुनिया के कुल मामलों का 25 प्रतिशत से अधिक है, जबकि वैश्विक मौतों के दृष्टिकोण से यह लगभग 20 प्रतिशत है।

America corona case

वहीं कोरोना के मामलों को देखते हुए म्यांमार के परिवहन और संचार मंत्रालय ने देश में अंतर्राष्ट्रीय वाणिज्यिक उड़ानों के निलंबन को फरवरी के अंत तक बढ़ा दिया है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, मंत्रालय ने शनिवार को कोरोनोवायरस महामारी के मद्देनजर लगाए गए प्रतिबंध बढ़ाने की घोषणा की।

Flights

म्यांमार में कोविड-19 की रोकथाम और नियंत्रण के प्रबंधन के तहत, कोरोनावायरस के खिलाफ उठाए गए कदम जारी रहेंगे। ऐसा इसलिए किया जा रहा है कि अधिकांश देशों और क्षेत्रों में महामारी के मामले बढ़ रहे हैं, और नया कोरोनोवायरस वेरिएंट भी पाया गया गया। घोषणा में कहा गया है कि ब्रिटेन में पाया गया नया स्ट्रेन एशिया के कई देशों में फैल रहा है। शनिवार को जारी आधिकारिक आंकड़ों से पता चला है कि म्यांमार में पिछले 24 घंटों में 349 नए मामले सामने आए और 10 मौतें दर्ज की गई। म्यामांर में अब तक 3,125 मौतें हो चुकी हैं और 139,864 मामले सामने आ चुके हैं।

Advertisement
Advertisement
मनोरंजन11 mins ago

An Action Hero Movie Review: “बिन बात का है ये एक्शन हीरो”, फिल्म की कहानी तार्किक, बौद्धिक, इमोशन और एक्शन के स्तर पर कहीं भी टिकती नहीं

मनोरंजन23 mins ago

Anupama 2 December 2022: अनुपमा को सबक सिखाने के लिए डिंपी का सहारा लेगी पाखी, वनराज के सामने रोएगी अपना रोना

Modi putin
दुनिया37 mins ago

NATO : क्या भारत को नाटो में शामिल करना चाहता है अमेरिका? रूसी विदेश मंत्री ने खोली अमेरिकी प्लान की पोल

मनोरंजन45 mins ago

#ShahRukhKhan: शाहरुख खान ने सफेद चादर लपेट सादगी से किया उमराह, तस्वीरे देख फैंस ने किया कुछ यूं रिएक्ट

देश1 hour ago

NIA Arrests Harpreet Singh : एनआईए ने आतंकी हरप्रीत सिंह को मलेशिया से वापस आने पर किया गिरफ्तार, लुधियाना कोर्ट ब्लास्ट में है मुख्य आरोपी

Advertisement