कोरोना से अमेरिका में कोहराम, अबतक हुई करीब 99 हजार मौतें

अगर पूरी दुनिया की बात करें तो अबतक 55 लाख से अधिक लोग कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं, जबकि तीन लाख पचास हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है।

Written by: May 27, 2020 8:55 am

नई दिल्ली। कोरोना संकट से जूझ रहे अमेरिका में कोरोना के मामले दुनियाभर के बाकी देशों के मुकाबले सबसे अधिक पाए जा रहे हैं। हालत ये है कि अमेरिका में कोरोना की वजह से मरने वालों की संख्या 99 हजार के करीब पहुंच चुकी है। बहुत जल्द ही अमेरिका में ये आंकड़ा एक लाख के करीब पहुंच जाएगा। बता दें कि अमेरिका में लगातार तीसरे दिन 700 से कम मौतें दर्ज की गई हैं।

America

जॉन हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के डाटा के अनुसार, अमेरिका में अबतक 16 लाख से अधिक लोग कोरोना वायरस की चपेट में हैं। जबकि अबतक करीब डेढ़ करोड़ लोगों का टेस्ट किया जा चुका है। गौरतलब है कि एक तरफ जब अमेरिका कोरोना की वजह से एक लाख मौतों के आंकड़े को छूने वाला है, तब देश को खोलने पर विचार किया जा रहा है। अमेरिकी अभी मौजूदा आंकड़ों के मुताबिक, अमेरिका में कोरोना वायरस की वजह से अबतक 98875 लोगों की मौत हो चुकी है, जो दुनिया में सबसे अधिक आंकड़ा है।राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की ओर से लगातार राज्यों पर सबकुछ खोलने का दबाव बनाया जा रहा है, इसके अलावा वह लगातार खुद भी कई राज्यों का दौरा कर रहे हैं।

America corona case

दरअसल साल के अंत तक नवंबर में अमेरिका में राष्ट्रपति पद का चुनाव होने वाला है। ऐसे में डोनाल्ड ट्रंप की ओर से प्रचार शुरू किया जा चुका है। अगस्त में रिपब्लिक पार्टी का बड़ा कार्यक्रम होना है, ऐसे में डोनाल्ड ट्रंप की कोशिश है कि उससे पहले ही पूरा देश खुल जाए। बीते दिन उन्होंने एक राज्य के गवर्नर को सोशल डिस्टेंसिंग का आदेश वापस लेने को कहा था, जहां उनकी रैली होनी है।

America Corona

अगर पूरी दुनिया की बात करें तो अबतक 55 लाख से अधिक लोग कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं, जबकि तीन लाख पचास हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। भारत में भी करीब डेढ़ लाख लोग कोरोना वायरस की चपेट में हैं और चार हजार से अधिक जान गंवा चुके हैं।