Connect with us

दुनिया

Embassy के बाहर हुए धमाके पर इजरायली राजदूत का आया रिएक्शन, जानिए क्या कहा…

Blast near Israel Embassy: इजराइली दूतावास के पास हुए बम धमाके को लेकर जांच तेज कर दी गई है। इस बीच भारत में इजरायल के राजदूत रॉन मलका की प्रतिक्रिया सामने आई है। उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि जांच चल रही है, घटनास्थल से सभी सबूत जुटाए जा रहे हैं।

Published

Ron Malka

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) में शुक्रवार को इजरायल दूतावास (Israel Embassy) के पास कम तीव्रता का विस्फोट हुआ। दिल्ली पुलिस ने कहा कि यह विस्फोट शहर के 5 औरंगजेब रोड पर हुआ। हालांकि राहत की बात ये रही कि इस हादसे में कोई घायल नहीं हुआ। वहीं इजराइली दूतावास के पास हुए बम धमाके को लेकर जांच तेज कर दी गई है। इस बीच भारत में इजरायल के राजदूत रॉन मलका की प्रतिक्रिया सामने आई है। उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि जांच चल रही है, घटनास्थल से सभी सबूत जुटाए जा रहे हैं। भारत और इजरायल के अधिकारियों का पूरा सहयोग मिल रहा है। अभी हमें लगता है कि ये एक आतंकवादी हमला है, जिसका निशाना इजरायली दूतावास था।

Israel Embassy blast

रॉन मलका ने कहा कि कल जब ये हमला हुआ तब हमने भारत और इजराइल के बीच राजनयिक संबंधों की स्थापना की 29वीं वर्षगांठ मनाई। तो हो सकता है कि ये सिर्फ एक इत्तेफाक ना हो। सभी विकल्पों की जांच की जा रही है।

उन्होंने कहा कि हमें पूरा भरोसा है कि भारतीय अधिकारी भारत में इजराइल के प्रतिनिधियों की रक्षा करने के लिए जो भी कदम उठाने की जरूरत होगी वो कदम उठाएंगे और इसके लिए जो लोग ज़िम्मेदार है उन्हें ढूढेंगे।

सीसीटीवी फुटेज में मौके पर दिखी कैब, ‘ट्रेलर’ लिखा हुआ पत्र मिला

वहीं दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को एक सीसीटीवी फुटेज मिला है, जिसमें दो लोगों को कार से बाहर निकलकर दूतावास की ओर आगे बढ़ते देखा जा रहा है। इजरायल से जांचकर्ताओं की एक टीम शनिवार यथाशीघ्र दिल्ली पहुंच सकते हैं, जिनके द्वारा इस ब्लास्ट के संदर्भ में भारतीय एजेंसियों की सहायता की जाएगी। इस घटना में दिल्ली के लुटियंस हाई सिक्योरिटी जोन में कुछ कारें क्षतिग्रस्त हुई हैं। जिस गाड़ी से इन दो लोगों को दूतावास के पास छोड़ा गया था, उसके चालक का पता लगा लिया गया है और इन दो संदिग्धों के स्कैच बनाए जा रहे हैं। ब्लास्ट में इनकी संलिप्तता को सुनिश्चित करने के लिए जांच शुरू कर दी गई है।

Israel Embassy in Delhi
मौके से एक खत भी बरामद हुआ है, जिसमें लिखा हुआ है कि यह धमाका बस एक ‘ट्रेलर’ है। सूत्रों ने बताया कि खत में ईरान के जनरल कासिम सुलेमानी और ईरान के वरिष्ठ परमाणु वैज्ञानिक मोहसिन फाखरीजादे का उल्लेख ‘शहीद’ के रूप में किया गया है। बीते साल इन दोनों की ही हत्या कर दी गई है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement