कोरोनावायरस के शिकार हुए ब्रिटेन के प्रिंस चार्ल्स, राजघराने में हड़कंप

कुछ दिन पहले ही चार्ल्स की मुलाकात मोनैको के प्रिंस ऐल्बर्ट से हुई थी जो बाद में कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। ब्रिटेन में अब तक कोरोना वायरस के चलते 422 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 8,077 लोग इसकी चपेट में हैं।

Written by: March 25, 2020 4:36 pm

नई दिल्ली। कोरोना के प्रकोप से दुनिया में कोहराम मचा हुआ है, आए दिन मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। अब ताजा जानकारी के मुताबिक ब्रिटेन के प्रिंस चार्ल्स भी कोरोना से संक्रमित हो गए हैं। बता दें कि वो वह पहले ही स्कॉटलैंड में आइसोलेशन में हैं। वहीं, उनकी पत्नी कैमिला निगेटिव पाई गई हैं।

prince charls

कुछ दिन पहले ही चार्ल्स की मुलाकात मोनैको के प्रिंस ऐल्बर्ट से हुई थी जो बाद में कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। आपको बता दें कि ब्रिटेन में अब तक कोरोना वायरस के चलते 422 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 8,077 लोग इसकी चपेट में हैं।

prince charles wife

क्लेरेंस हाउस के प्रवक्ता ने बताया है कि प्रिंस ऑफ वेल्स को कोराना वायरस के लिए पॉजिटिव पाया गया है। उनमें बीमारी के थोड़े लक्षण हैं लेकिन उसे छोड़कर उनका स्वास्थ्य ठीक है। वह पिछले कई दिन से घर से ही काम कर रहे हैं। डचेज ऑफ कॉर्नवॉल का भी टेस्ट किया गया लेकिन उनमें वायरस नहीं निकला है। सरकारी और मेडिकल सलाह के मुताबिक प्रिंस और डचेज स्कॉटलैंड के बालमोरल कासल में आइसोलेशन में रह रहे हैं।

Boris Johnson

इससे पहले ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने देश में COVID-19 को फैलने से रोकने के लिए लोगों की आवाजाही पर कम से कम तीन हफ्ते के लिए सख्त प्रतिबंध लगा दिए हैं। बोरिस ने कहा था कि कोई भी प्रधानमंत्री अपने लोगों पर इस तरह का दबाव नहीं बनाना चाहता लेकिन हालात इस तरह के हैं कि उन्हें लोगों की आवाजाही को प्रतिबंधित करने और दो से अधिक लोगों के जुटने पर उनके खिलाफ कार्रवाई करने को मजबूर होना पड़ा है।