मुनासिब हुआ तो भारत के साथ होगा व्यापार सौदा: ट्रंप

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भारत का अपना पहला दौरा करने के ठीक पहले कहा कि अगर मुनासिब हुआ तो वह भारत के साथ व्यापार सौदा करेंगे।

Written by: February 13, 2020 10:31 am

नई दिल्ली।  अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भारत का अपना पहला दौरा करने के ठीक पहले कहा कि अगर मुनासिब हुआ तो वह भारत के साथ व्यापार सौदा करेंगे। ट्रंप ने मंगलवार को व्हाइट हाउस स्थित अपने ओवल ऑफिस में मंगलवार को मीडिया से बातचीत में कहा, “मैं इस महीने भारत के अपने पहले दौरे को लेकर रोमांचित हूं। वे (भारत) कुछ करना चाहते हैं और हम देखेंगे कि हम मुनासिब सौदा कर सकते हैं या नहीं। (हम) इसे करेंगे।”


आपको बता दें, ट्रंप 24-25 फरवरी को भारत के दौरे पर होंगे। वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निमंत्रण पर भारत आ रहे हैं।इससे पहले दिन में सूत्रों ने बताया कि राष्ट्रपति ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया के लिए सरकार अहमदाबाद में उसी तरह ‘केम छो, ट्रंप कार्यक्रम का आयोजन करने जा रही है जिस प्रकार टेक्सास में ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम का आयोजन किया गया था।

मोदी ने एक ट्वीट में ट्रंप के दो दिवसीय दौरे की तैयारी का संकेत दिया। मोदी ने कहा, ” काफी खुशी है कि पीओटीयूएस (अमेरिकी राष्ट्रपति) डोनाल्ड ट्रंप और पहली महिला 24 और 25 फरवरी को भारत दौरे पर होंगे। भारत अपने प्रिय मेहमानों को यादगार तरीके से स्वागत करेगा। यह दौरा काफी खास है। इससे भारत और अमेरिका के बीच दोस्ती को और मजबूती मिलेगी।”

Narendra Modi and Donald Trumpसूत्रों ने बताया कि ट्रंप और मोदी अहमदाबाद हवाई अड्डे से रोडशो करेंगे और साबरमती आश्रम पहुंचकर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे। बाद में ट्रंप अहमदाबाद में नवनिर्मित सरदार पटेल स्टेडियम का उद्घाटन करेंगे। इस स्टेडियम में 1,00,000 से अधिक लोगों के जुटने की क्षमता है। स्टेडियम में ‘केम छो ट्रंप’ कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा।

trump-modiअमेरिका में इस साल होने वाले राष्ट्रपति चुनाव से पहले ट्रंप मोदी के साथ सीमित व्यापार सौदे पर हस्ताक्षर कर सकते हैं। उनको अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव वहां के भारतीय प्रवासियों के वोट मिलने की उम्मीद है।

Support Newsroompost
Support Newsroompost