Corona Vaccine पाकर गदगद हुए ब्राजील के राष्ट्रपति, हनुमान जी की फोटो शेयर कर PM मोदी को कहा…

Corona Vaccine: कोरोना महासकंट के बीच भारत ने सच्चाई दोस्ती निभाई है। दरअसल देश में बनी कोरोना वैक्सीन ब्राजील पहुंच गई है। वहीं कोरोना वैक्सीन पाकर ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर बोलसोनारो काफी खुश दिखे।

Avatar Written by: January 23, 2021 9:30 am

नई दिल्ली। कोरोना महासकंट के बीच भारत ने सच्चाई दोस्ती निभाई है। दरअसल देश में बनी कोरोना वैक्सीन ब्राजील पहुंच गई है। वहीं कोरोना वैक्सीन पाकर ब्राजील (Brazil) के राष्ट्रपति जेयर बोलसोनारो (Jair M. Bolsonaro) काफी खुश दिखे। उन्होंने ट्विटर के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को अनोखा अंदाज में शुक्रिया अदा किया। आपको बता दें कि भारत सऊदी अरब, दक्षिण अफ्रीका, ब्राजील,बांग्लादेश और म्यांमार को अनुबंध के तहत कोरोना वैक्‍सीन की आपूर्ति कर रहा है।

PM Narendra Modi and Jairbolsonaro

दरअसल ब्राजील के राष्ट्रपति बोलसोनारो ने एक ट्वीट किया। खास बात ये है कि इस ट्वीट में उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी का आभार प्रकट करते हुए हनुमान जी की तस्‍वीर शेयर की। इस तस्वीर में भगवान हनुमान संजीवनी बूटी लेकर जा रहे हैं।

ब्राजील के राष्ट्रपति ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘नमस्कार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, ब्राजील इस महामारी के दौर में आपकी आप जैसे महान साथी को पाकर सम्मानित महसूस कर रहा है। कोरोना वैक्सीन को भारत से ब्राजील पहुंचाने के लिए धन्यवाद।’ उन्होंने हिंदी में अलग से धन्यवाद भी लिखा।

PM मोदी ने दिया जवाब

वहीं पीएम मोदी ने भी उनके ट्वीट को रिट्वीट करते हुए जवाब दिया है। उन्होंने लिखा कि, यह सम्मान हमारा है कोविड -19 महामारी से एक साथ लड़ने में ब्राजील के एक विश्वसनीय भागीदार है। पीएम मोदी ने आगे कहा कि हेल्थकेयर पर अपने सहयोग को मजबूत करना जारी रखेंगे।

बता दें कि भारत ने मदद का हाथ बढ़ाते हुए ब्राजील को कोरोना वैक्सीन की 20 लाख खुराक भेजी है, जो अब वहां पहुंच चुकी है। इसकी जानकारी खुद विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर ने सोशल मीडिया के जरिए दी। उन्होंने ट्वीट किया, ‘ट्रस्ट द फार्मेसी ऑफ वर्ल्ड, भारत की बनाई गई कोरोना वैक्सीन ब्राजील पहुंची।’

Support Newsroompost
Support Newsroompost